Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत, बोले- '4 जून को इस्तीफा दे दूंगा अगर...'

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की सियासत में इस वक्त किरोड़ी लाल मीणा का दौसा में दिया वो बयान काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे बीजेपी के चुनाव हारने पर 4 जून को इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं. इसी पर आज एनटीवी ने किरोड़ी लाल मीणा से बातचीत की है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Rajasthan News: राजस्थान के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने शुक्रवार को NDTV राजस्थान से खास बातचीत में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रोड शो करने दौसा (Dausa Road Show) आए थे, तब उन्होंने मुझे दौसा के साथ 7 सीटों की जिम्मेदारी दी थी. इस बार अगर हम दौसा जीत भी गए और उन सात लोकसभा सीटों में कोई एक भी हार गए, तो भी मैं कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा (Resign) दे दूंगा.'

इन 7 सीटों का रिजल्ट तय करेगा भविष्य

लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग 7 चरणों में पूरी होने के बाद 4 जून को रिजल्ट घोषित होने वाले हैं. बीजेपी पिछली दो चुनावों की तरह इस बार भी राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीट जीतते हुए कांग्रेस को फिर से शून्य देने की बात कर रही है. वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर चुके हैं. इस बार हुई कम वोटिंग को भी कांग्रेस के पक्ष में देखा जा रहा है. ऐसे में तस्वीर 4 जून को ही साफ हो जाएगी. लेकिन किरोड़ी लाल मीणा की नजर दौसा के अलावा संभावित टोंक सवाई माधोपुर, करौली धौलपुर, कोटा बूंदी, जयपुर ग्रामीण, भीलवाड़ा और भरतपुर लोकसभा सीट के रिजल्ट पर टिकी होंगी.

Advertisement

इन 7 सीटों से कौन प्रत्याशी मैदान में?

दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी के कन्हैयालाल मीणा, कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा, बसपा के सोनू कुमार धानका, निर्दलीय प्रत्याशी मोहन लाल मीणा और निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. रामस्वरूप मीणा के बीच मुकाबला है. जबकि टोंक लोकसभा सीट पर भाजपा के सुखबीर सिंह जौनपुरिया, कांग्रेस के हरीश चंद्र मीना के बीच मुख्य मुकाबला है. इसी तरह करौली-धौलपुर सीट पर कांग्रेस के भजनलाल जाटव और भाजपा की इंदु देवी के बीच मुख्य मुकाबला है. कोटा बूंदी लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला और कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के बीच है. जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा के बीच मुख्य मुकाबला है. भीलवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी के साथ है.

Advertisement

दौसा में पीएम मोदी ने दिया था बड़ा बयान

12 अप्रैल को बाड़मेर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार और केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देश के संविधान को केंद्र सरकार के लिए 'गीता, रामायण, महाभारत एवं कुरान' करार दिया था. उन्होंने कहा था कि बाबा साहब आंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते. बीजेपी के लिए सब कुछ हमारा संविधान ही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश-विरोधी ताकतों के साथ खड़ी है. एससी, एसटी, ओबीसी भाइयों के साथ दशकों तक भेदभाव करने वाली कांग्रेस आजकल एक पुरानी रिकार्ड बजा रही है. जब भी चुनाव आता है संविधान के नाम पर झूठ बोलना 'इंडी एलायंस' के सभी साथियों का फैशन बन गया है. 

Advertisement

दौसा में 50 मिनट तक किया था रोड शो

पीएम मोदी के रैली में उस वक्त मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे थे. बाद में, पीएम मोदी ने पार्टी उम्मीदवार कन्हैया लाल मीणा के समर्थन में दौसा लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो किया था. मोदी ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पार्टी उम्मीदवार कन्हैया लाल मीणा और राज्य मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के साथ एक खुले वाहन में करीब 50 मिनट तक रोड शो शुरू किया. उन्होंने सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाया और लोगों से पार्टी के लिए वोट करने की अपील करने के लिए पार्टी का प्रतीक 'कमल' दिखाया.

ये भी पढ़ें:- 5 जेसीबी, 250 जवान, साढ़े 6 घंटे और 70 मकान ध्वस्त, राजस्थान के ओडवाड़ा में आज फिर होगी कार्रवाई