विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत, बोले- '4 जून को इस्तीफा दे दूंगा अगर...'

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की सियासत में इस वक्त किरोड़ी लाल मीणा का दौसा में दिया वो बयान काफी वायरल हो रहा है जिसमें वे बीजेपी के चुनाव हारने पर 4 जून को इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं. इसी पर आज एनटीवी ने किरोड़ी लाल मीणा से बातचीत की है.

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत, बोले- '4 जून को इस्तीफा दे दूंगा अगर...'
राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने शुक्रवार को NDTV राजस्थान से खास बातचीत में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रोड शो करने दौसा (Dausa Road Show) आए थे, तब उन्होंने मुझे दौसा के साथ 7 सीटों की जिम्मेदारी दी थी. इस बार अगर हम दौसा जीत भी गए और उन सात लोकसभा सीटों में कोई एक भी हार गए, तो भी मैं कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा (Resign) दे दूंगा.'

इन 7 सीटों का रिजल्ट तय करेगा भविष्य

लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग 7 चरणों में पूरी होने के बाद 4 जून को रिजल्ट घोषित होने वाले हैं. बीजेपी पिछली दो चुनावों की तरह इस बार भी राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीट जीतते हुए कांग्रेस को फिर से शून्य देने की बात कर रही है. वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर चुके हैं. इस बार हुई कम वोटिंग को भी कांग्रेस के पक्ष में देखा जा रहा है. ऐसे में तस्वीर 4 जून को ही साफ हो जाएगी. लेकिन किरोड़ी लाल मीणा की नजर दौसा के अलावा संभावित टोंक सवाई माधोपुर, करौली धौलपुर, कोटा बूंदी, जयपुर ग्रामीण, भीलवाड़ा और भरतपुर लोकसभा सीट के रिजल्ट पर टिकी होंगी.

इन 7 सीटों से कौन प्रत्याशी मैदान में?

दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी के कन्हैयालाल मीणा, कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा, बसपा के सोनू कुमार धानका, निर्दलीय प्रत्याशी मोहन लाल मीणा और निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. रामस्वरूप मीणा के बीच मुकाबला है. जबकि टोंक लोकसभा सीट पर भाजपा के सुखबीर सिंह जौनपुरिया, कांग्रेस के हरीश चंद्र मीना के बीच मुख्य मुकाबला है. इसी तरह करौली-धौलपुर सीट पर कांग्रेस के भजनलाल जाटव और भाजपा की इंदु देवी के बीच मुख्य मुकाबला है. कोटा बूंदी लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला और कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के बीच है. जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा के बीच मुख्य मुकाबला है. भीलवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी के साथ है.

दौसा में पीएम मोदी ने दिया था बड़ा बयान

12 अप्रैल को बाड़मेर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार और केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देश के संविधान को केंद्र सरकार के लिए 'गीता, रामायण, महाभारत एवं कुरान' करार दिया था. उन्होंने कहा था कि बाबा साहब आंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते. बीजेपी के लिए सब कुछ हमारा संविधान ही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश-विरोधी ताकतों के साथ खड़ी है. एससी, एसटी, ओबीसी भाइयों के साथ दशकों तक भेदभाव करने वाली कांग्रेस आजकल एक पुरानी रिकार्ड बजा रही है. जब भी चुनाव आता है संविधान के नाम पर झूठ बोलना 'इंडी एलायंस' के सभी साथियों का फैशन बन गया है. 

दौसा में 50 मिनट तक किया था रोड शो

पीएम मोदी के रैली में उस वक्त मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे थे. बाद में, पीएम मोदी ने पार्टी उम्मीदवार कन्हैया लाल मीणा के समर्थन में दौसा लोकसभा क्षेत्र में एक रोड शो किया था. मोदी ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पार्टी उम्मीदवार कन्हैया लाल मीणा और राज्य मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के साथ एक खुले वाहन में करीब 50 मिनट तक रोड शो शुरू किया. उन्होंने सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाया और लोगों से पार्टी के लिए वोट करने की अपील करने के लिए पार्टी का प्रतीक 'कमल' दिखाया.

ये भी पढ़ें:- 5 जेसीबी, 250 जवान, साढ़े 6 घंटे और 70 मकान ध्वस्त, राजस्थान के ओडवाड़ा में आज फिर होगी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत, बोले- '4 जून को इस्तीफा दे दूंगा अगर...'
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;