विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल का शपथ ग्रहण; शामिल होंगे PM मोदी सहित 16 केंद्रीय मंत्री, 17 CM-डिप्टी सीएम

Swearing In Ceremony of Designated CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित कई राज्यों के सीएम-डिप्टी सीएम शामिल होंगे.

Read Time: 3 min
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल का शपथ ग्रहण; शामिल होंगे PM मोदी सहित 16 केंद्रीय मंत्री, 17 CM-डिप्टी सीएम
राजनाथ सिंह के साथ राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Swearing In Ceremony: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शुक्रवार 15 दिसंबर को अपने पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. उनके साथ-साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को सुबह 11.15 मिनट से राजधानी जयपुर के ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर होगा. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे.

राज्यपाल कलराज मिश्र, भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को मंत्रिमंडल सदस्य की शपथ दिलाएंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी सहित 16 केंद्रीय मंत्री, 17 मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे. 

समारोह के लिए व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं और तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम गुरुवार को भी जारी रहा. समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है. शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों से भाजपा कार्यकर्ता राजधानी पहुंचने लगे हैं. 

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है. शपथ ग्रहण समारोह से पहले राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है.

शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई रूटों में बदलाव

शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को लेकर यातायात पुलिस ने कई रुट पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है. यातायात विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक रामनिवास बाग के बाहरी रास्तों पर आवागमन जारी रहेगा, लेकिन अंदर गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी.इसके अलावा त्रिमूर्ति सर्कल जेएलएन मार्ग की तरफ से आने वाले वाहनों को आरोग्य पथ तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा.

भाजपा ने स्पष्ट बहुमत की जीत हासिल की, फिर भजन लाल के नाम की हुई घोषणा

उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को हुई जिसमें भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. पार्टी की ओर से विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है.

राज्य में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है. करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया जहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा. शपथ ग्रहण समारोह के लिए जयपुर भाजपा के झंडे और होर्डिंग कटआउट सहित केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर से पट चुका है. 

यह भी पढ़ें - 

'सरपंच का चुनाव हारने वाला बना मुख्यमंत्री...' राजस्थान CM भजन लाल पर कांग्रेस का तीखा हमला, बताया- रिमोट कंट्रोल

राजस्थान CM भजनलाल शर्मा की राजतिलक तैयारी, शपथ ग्रहण के लिए ट्रैफिक में बड़ा बदलाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close