विज्ञापन
Story ProgressBack

'सरपंच का चुनाव हारने वाला बना मुख्यमंत्री...' राजस्थान CM भजन लाल पर कांग्रेस का तीखा हमला, बताया- रिमोट कंट्रोल

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अभी अपना शपथ भी नहीं लिया है, लेकिन कांग्रेस की ओर से उनपर तीखे हमले होने शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भजन लाल शर्मा को रिमोट कंट्रोल वाला सीएम बताते हुए तीखा हमला किया है.

Read Time: 5 min
'सरपंच का चुनाव हारने वाला बना मुख्यमंत्री...' राजस्थान CM भजन लाल पर कांग्रेस का तीखा हमला, बताया- रिमोट कंट्रोल
राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा कल यानी की 15 दिसंबर को अपने पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. राजधानी जयपुर में उनके शपथ ग्रहण की तैयारी चल रही है. इस बीच कांग्रेस की ओर से मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा पर तीखा हमला किया गया है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने राजस्थान में बनाए गए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर गैर मर्यादित टिप्पणी करते हुए कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री को एक रिमोट कंट्रोल के रूप में बनाया गया है और वह जीता हुआ सरपंच भी नहीं हैं बल्कि हारा हुआ सरपंच हैं. राजस्थान के मान-सम्मान के लिए कम से कम अनुभवी मुख्यमंत्री बनना चाहिए. कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह ने उक्त टिप्पणी अलवर ग्रामीण से विधायक टीकाराम जूली के कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन कार्यक्रम में कहीं. 

'ऐसा सीएम बनाया, जिन्हें पता नहीं कितने डिपार्टमेंट होते हैं'

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री बनाया है कि उन्हें यही पता नहीं कि सरकार में कितने डिपार्टमेंट होते हैं. वह 10 का नाम भी नहीं बता सकते. ज्यादा से ज्यादा तीन-चार विभागों का नाम ही बता सकते हैं. इस तरीके के सीएम बनाए जाते हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पूरे राजस्थान का ज्ञान नहीं है. राजस्थान की समस्याओं के बारे में जानकारी नहीं है.  राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान नहीं है. उन्होंने बताया कि सरकार  में हमेशा अनुभवी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि भजन लाल कामयाब मुख्यमंत्री नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि यह राजस्थानवासियों के लिए अपमान की बात है. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार हमेशा कमजोर व्यक्ति को लाती है और अपने हाथ में रिमोट कंट्रोल होता है अब यहां पर रिमोट से सरकार चलेगी.

दिल्ली के अफसर को यहां बैठा दिया जाएगा. संगठन का एक पदाधिकारी सीएमओ में बैठेगा. उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार में खास तौर से प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जनता के पसंद का मुख्यमंत्री नहीं बनाया.

कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र में बैठे लोगों से देश को बचाना है. जिस तरीके से कांग्रेस ने आजादी पाई थी उसी तरीके से इस आजादी पानी है. जितेंद्र सिंह ने जिस कार्यक्रम में उक्त बातें कही उसमें कांग्रेस की हार की समीक्षा की जा रही थी. लेकिन सुखिर्यों में जितेंद्र की टिप्पणियां आई.


कांग्रेस में चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों को मिलनी चाहिए ट्रेनिंग

जितेंद्र सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सर्वे के आधार पर अपना प्रत्याशी बनाया है और इसलिए अलवर में छह विधायक जीते हैं. हमारे नौ विधायक यहां से बन सकते थे बाकी हमारे उम्मीदवार कम अंतर से हारे हैं लेकिन कार्यकर्ताओं में मनोबल बहुत ऊंचा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस में चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों को ट्रेनिंग दी जानी चाहिए कि आखिर में चुनाव कैसे जीते जाएं. 

लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को मुस्तैद रहने को कहा

रामगढ़ विधायक जुबेर खान और अलवर ग्रामीण से जीते टीकाराम जूली के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे पहले से ही पता था कि जिस तरीके का चुनाव में मैनेजमेंट चल रहा है यह दोनों निश्चित रूप से चुनाव जीतेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले चुनाव जीतने के लिए ट्रेनिंग बहुत जरूरी है किस तरीके से संगठन के स्तर पर काम हो कौन क्या काम कर रहा है क्या नहीं कर रहा.

लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अब आगे आम चुनाव है, इसे जीतना है अब इन चुनाव में जाति के नाम पर धर्म के नाम पर मुकाबला होना है. इसलिए कार्यकर्ताओं को मुस्तैद रहना होगा.  कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज कुमार साहू से 300 करोड रुपए की बरामद के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो भी अपराध करता है उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए लेकिन वह ज्यादा कमेंट करने से बचते नजर आए.

यह भी पढ़ें - राजस्थान CM भजनलाल शर्मा की राजतिलक तैयारी, शपथ ग्रहण के लिए ट्रैफिक में बड़ा बदलाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close