Rajasthan: CM भजनलाल ने महिलाओं को दिया तोहफा, कल रोडवेज बसों में फ्री में यात्रा कर सकेंगी बहनें

Rajasthan: राजस्थान सीमा के बाहर जाने पर बहनों को किराया देना होगा. AC बसों में आधा किराया देना होगा. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: सोमवार (19 अगस्त) को रक्षाबंधन है. राजस्थान सीमा में महिलाएं और लड़कियां फ्री में रोडेवेज बस में यात्रा कर सकेंगी. रविवार (18 अगस्त) रात 12 बजे से सोमवार (19 अगस्त) रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में महिलाओं के लिए फ्री यात्रा की सुविधा मिलेगी. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने आदेश जारी कर दिया है. 

पिछली बार 7 लाख बहनों ने मुफ्त में यात्रा की थी  

पिछले साल रक्षाबंधन पर राजस्थान में करीब 7 लाख बहनों ने मुफ्त में रोडवेज बसों पर यात्रा की थीं. आदेश में कहा गया, "19 अगस्त 2014 को राजस्थान की सभी महिलाओं और बालिकाओं को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगग की राज्य की सीमा में संचालित सभी श्रेणी की बसों (वातानुकूलित, वोल्वों और भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) में फ्री यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई है.  

रक्षाबंधन (19 अगस्त) को महिलाएं और लड़कियां राज्य की सीमा के अंदर कहीं भी मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी. परिचालक ET.I.M. से टिकट जारी करेंगे. ET.I.M. किसी कारण से काम नहीं कर रहा है, तो मुफ्त यात्रा टिकट बुक से जारी करेंगे. परिचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस दिन के लिए मुफ्त यात्रा के लिए टिकट जारी करने में एकरूपता बनाए रखें. 

सिंधी कैंप बस स्टैंड पर रहेगी विशेष सुविधा 

सिंधी कैंप बस स्टैंड पर रोडवेज प्रशासन ने महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं की है, जिससे महिलाओं को लाइन में खड़े रहकर परेशान नहीं होना पड़े. रोडवेज बसों में अलग से कर्मचारी लगाए गए हैं. महिलाओं को बसों में सुव्यवस्थित तरीके से बसों में बैठाया जा सके, उन्हें कोई परेशानी न हो. परिचालक एक दिन के लिए नि:शुल्क यात्रा के लिए टिकट जारी करेंगे. 
 

Advertisement