विज्ञापन
Story ProgressBack

गहलोत सरकार में हुई 19 भर्ती परीक्षाओं में से 17 में पेपर लीक हुए, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः CM भजन लाल

राजस्थान में पेपर लीक एक बड़ा मुद्दा है. पिछली सरकार के समय राज्य में निकली कई भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक हुए. अब राज्य की नई सरकार पेपर लीक के मामले पर कार्रवाई कर रही है.

Read Time: 3 min
गहलोत सरकार में हुई 19 भर्ती परीक्षाओं में से 17 में पेपर लीक हुए, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगाः CM भजन लाल
राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा.
जयपुर:

Rajasthan BJP Govt on Paper Leak Issue: राजस्थान की नई सरकार पेपर लीक के मुद्दे पर एक्शन मोड में है. मंत्रिमंडल गठन से पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी गठन का निर्देश दिया था. अब मंगलवार को उन्होंने फिर पेपर लीक मामले की बात छेड़ते हुए कहा कि राजस्थान की पिछली सरकार में हुई 19 भर्ती परीक्षाओं में से 17 में पेपर लीक हुए. इससे प्रदेश के युवाओं के सपने पर कुठाराघात हुआ. हमारी सरकार पेपर लीक के दोषियों को छोड़ेगी नहीं.

दरअसल मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे थे. जहां 5 जनवरी को चुनाव होना है. इस चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और पेपर लीक को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सरकार संकल्पबद्ध तरीके से काम करने के लिये प्रतिबद्ध है.

19 में से 17 भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक हुएः भजन लाल

भजन लाल शर्मा गंगानगर के करणपुर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा हमारी सरकार संकल्पबद्ध है. पिछली सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया... उस दौरान राजस्थान में 19 पेपर हुए जिसमें से 17 लीक हुए.. युवाओं पर कुठाराघात किया गया.. युवाओं के कुठाराघात को सहन नहीं किया जाएगा.

सीएम ने साफ कहा जो भी इस पेपर लीक के दोषी है, उन सभी को सजा देने का काम राजस्थान की मौजूदा भाजपा की सरकार करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला की सुरक्षा हमारा पहला काम है. आपने पिछले दिनों देखा होगा कि महिला अत्याचार में राजस्थान पहले नंबर था. हमने वादा किया है महिला सुरक्षा हमारा पहला काम है और महिलाओं पर किसी भी तरह का अत्याचार नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि भाजपा जन जन की पार्टी है. जनता हम पर विश्वास करती है, हमारे कार्यकर्ता पर विश्वास करती है। चुनावी वादे पूरे करने का भरोसा दिलाते हुए उन्होंने कहा कि जो जनता चाहती है वो ही हम करने वाले है.
 

करणपुर में क्यों स्थगित हुआ था चुनाव

उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ। भाजपा ने 115 सीट जीतीं, जबकि कांग्रेस को 69 सीट मिलीं। करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर अब पांच जनवरी को मतदान होगा. वोटों की गिनती 8 जनवरी को होगी. यह चुनाव सीएम भजन लाल की पहली परीक्षा कही जा रही है. 

यह भी पढ़ें - करणपुर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे CM भजनलाल, कहा- 'जनता से किए वादों को जल्द करेंगे पूरा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close