विज्ञापन
Story ProgressBack

सरकार आपकी है, उम्मीदों पर खरा उतरेगी... सीकर पहुंचे CM भजनलाल बोले- धोद क्षेत्र को पानी की कमी से दिलाएंगे निजात

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Sikar Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा बुधवार को सीकर के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने सीकर की ग्राम पंचायत बोसाना में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि धोद क्षेत्र को पानी की कमी की समस्या से निजात दिलाएंगे.

Read Time: 4 min
सरकार आपकी है, उम्मीदों पर खरा उतरेगी... सीकर पहुंचे CM भजनलाल बोले- धोद क्षेत्र को पानी की कमी से दिलाएंगे निजात
सीकर में जनसभा को संबोधित करते राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Sikar Visit: बुधवार को सीकर के दौरे पर पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ अंतिम पायदान तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए हमारा प्रयास है कि प्रदेश में गरीब, युवा, महिला, किसान को योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिले और एक भी पात्र व्यक्ति योजनाओं से वंचित नहीं रहे. इससे वे खुद आत्मनिर्भर बनते हुए देश को विकसित राष्ट्र बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे. उन्होंने जनता से कहा कि राज्य में आपकी सरकार है, यह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी.

सीएम भजनलाल शर्मा बुधवार को सीकर की ग्राम पंचायत बोसाना में आयोजित ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ शिविर में विजिट कर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के माध्यम से देशभर में सबसे सस्ता रसोई गैस सिलेंडर प्रदेशवासियों को मिल रहा है। साथ ही, हम संकल्प पत्र के सभी वादों को पूरा करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगार युवाओं के विश्वास को बनाए रखते हुए पेपरलीक और नकल माफियाओं पर कार्यवाही करने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी के माध्यम से युवाओं को न्याय दिलाने के लिए त्वरित कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. यह सरकार युवाओं के विश्वास और सुनहरे सपनों को टूटने नहीं देगी.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि पिछले वर्षों में महिलाओं पर अत्याचार के मामले बड़े पैमाने पर राजस्थान में सामने आए हैं. हम मातृशक्ति की समुचित सुरक्षा के लिए कृत संकल्पित हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.

1.51 लाख से अधिक किसानों को मिला क्रेडिट कार्ड का लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने वाले इस महा-अभियान में प्रदेशवासी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शिविरों के माध्यम से 1 लाख 51 हजार से अधिक किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ किसानों तक पहुंचाकर देशभर में हम प्रथम स्थान पर हैं.

इन शिविरों में लगाए जा रहे स्वास्थ्य कैम्प में करीब 31 लाख से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा चुकी है. कुल 65 लाख प्रदेशवासियों के इन शिविरों में भाग लेने के साथ हम देशभर में अग्रणी राज्यों में शामिल हैं. उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से पात्र व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के दायित्व को निभाने का आह्वान किया. 

धोद क्षेत्र की पानी की कमी की समस्या को करेंगे खत्मः भजन लाल

सीएम शर्मा ने कहा कि धोद क्षेत्र में पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द ही कार्ययोजना बनाकर काम शुरू कराया जाएगा. यहां पर खेल स्टेडियम का निर्माण भी कराएंगे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आपके सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है.

मुख्यमंत्री ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का अवलोकन किया. उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमन्त्री विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजनाओं की स्टॉल पर पहुंचकर सम्पूर्ण जानकारी ली तथा लाभार्थियों से संवाद किया. इस दौरान सांसद सुमेधानंद सरस्वती, धोद विधायक  गोवर्धन वर्मा, खंडेला विधायक  सुभाष मील, पूर्व मंत्री  सुभाष महरिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में कौन हैं सबसे अमीर और पढ़े लिखे मंत्री, देखें मंत्रियों की संपत्ति और शिक्षा का पूरा ब्योरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close