विज्ञापन

राजस्थान सरकार ने बढ़ाया पहलगाम आतंकी हमले में घायल दंपत्ति की तरफ मदद का हाथ, CM ने दी आर्थिक सहायता की स्वीकृति

Rajasthan: सीएम भजनलाल ने आतंकवादी हमले में घायल सन्नी खान से फोन पर बात कर उनका हालचाल भी जाना. साथ ही उनके इलाज के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर तरीके से सुनिश्चित की गई हैं.

राजस्थान सरकार ने बढ़ाया पहलगाम आतंकी हमले में घायल दंपत्ति की तरफ मदद का हाथ, CM ने दी आर्थिक सहायता की स्वीकृति

Rajasthan: कश्मीर के बारामूला में बीते दिनों आतंकवादियों ने हमला किया. जिसमें एक टूरिस्ट दंपत्ति घायल हो गया था. दंपत्ति राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले थे, जिनकी पहचान सन्नी खान और उनकी बीवी फराह खान के रूप में हुई थी. इस हमले में सन्नी खान की एक आंख चली गई थी, और उनकी बीवी जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. वहीं अब राजस्थान सरकार जयपुर के इस दंपत्ति  की मदद करने जा रही है. इस दंपत्ति को लेकर शुक्रवार को सीएम भजनलाल ने 'मुख्यमंत्री सहायता कोष' से दो लाख रु की आर्थिक सहायता की स्वीकृत दी है. इसके अनुसार हमले में घायल हुए सन्नी खान और उनकी बीवी फराह खान को एक-एक लाख रूपए की अंतरिम आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

सीएम भजनलाल ने राहत राशि की स्वीकृति

सीएम भजनलाल शर्मा ने राहत राशि की स्वीकृति देते हुए कहा कि घायल दंपत्ति के लिए हर संभव मदद और इलाज की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. घायल युवक की आंख के इलाज के लिए चेन्नई के शंकर नेत्रालय में व्यवस्था की गई है और बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर्स को निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सीएम भजनलाल ने आतंकवादी हमले में घायल सन्नी खान से फोन पर बात कर उनका हालचाल भी जाना. साथ ही विश्वास दिलाया कि उनके इलाज के लिए सभी व्यवस्थाएं  बेहतर तरीके से सुनिश्चित की गई हैं. इसके अलावा सीएम ने घायल दंपत्ति के परिजन आरिफ पठान से बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. 

वहीं दूसरी तरफ सीएम ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. साथ ही कहा कि मोदी सरकार में आतंकवादियों के हौसले पूरी तरह पस्त हो चुके हैं. शोपियां और पहलगाम में हुए हमले आतंकवादियों की बौखलाहट का नतीजा हैं. साथ ही उन्होंने घटना के दोषियों को पुलिस और सुरक्षाबल के जरिए जल्द ही कड़ा सबक सिखाने की बात कही. 

क्या था पूरा मामला

बता दें कि बारामूला में बीते दिनों आतंकवादियों ने कश्मीर में दो स्थानों पर हमले किए थे. जिसमें अनंतनाग में राजस्थान का एक दंपती घायल हो गया था. हमले में जयपुर के रहने वाले सनी खान (38) और उनकी बीवी फरहा खान बुरी तरह से घायल हो गई. आतंकवादियों ने सनी खान की आंखों में गोली मारी थी. इससे उनकी एक आंख की रोशनी चली गई है और ICU में भर्ती हैं. जबकि उनकी पत्नी की भी हालत गंभीर है. अनंतनाग में सेना के अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
राजस्थान सरकार ने बढ़ाया पहलगाम आतंकी हमले में घायल दंपत्ति की तरफ मदद का हाथ, CM ने दी आर्थिक सहायता की स्वीकृति
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close