राजस्थान सरकार ने बढ़ाया पहलगाम आतंकी हमले में घायल दंपत्ति की तरफ मदद का हाथ, CM ने दी आर्थिक सहायता की स्वीकृति

Rajasthan: सीएम भजनलाल ने आतंकवादी हमले में घायल सन्नी खान से फोन पर बात कर उनका हालचाल भी जाना. साथ ही उनके इलाज के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर तरीके से सुनिश्चित की गई हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan: कश्मीर के बारामूला में बीते दिनों आतंकवादियों ने हमला किया. जिसमें एक टूरिस्ट दंपत्ति घायल हो गया था. दंपत्ति राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले थे, जिनकी पहचान सन्नी खान और उनकी बीवी फराह खान के रूप में हुई थी. इस हमले में सन्नी खान की एक आंख चली गई थी, और उनकी बीवी जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. वहीं अब राजस्थान सरकार जयपुर के इस दंपत्ति  की मदद करने जा रही है. इस दंपत्ति को लेकर शुक्रवार को सीएम भजनलाल ने 'मुख्यमंत्री सहायता कोष' से दो लाख रु की आर्थिक सहायता की स्वीकृत दी है. इसके अनुसार हमले में घायल हुए सन्नी खान और उनकी बीवी फराह खान को एक-एक लाख रूपए की अंतरिम आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

Advertisement

सीएम भजनलाल ने राहत राशि की स्वीकृति

सीएम भजनलाल शर्मा ने राहत राशि की स्वीकृति देते हुए कहा कि घायल दंपत्ति के लिए हर संभव मदद और इलाज की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. घायल युवक की आंख के इलाज के लिए चेन्नई के शंकर नेत्रालय में व्यवस्था की गई है और बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर्स को निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सीएम भजनलाल ने आतंकवादी हमले में घायल सन्नी खान से फोन पर बात कर उनका हालचाल भी जाना. साथ ही विश्वास दिलाया कि उनके इलाज के लिए सभी व्यवस्थाएं  बेहतर तरीके से सुनिश्चित की गई हैं. इसके अलावा सीएम ने घायल दंपत्ति के परिजन आरिफ पठान से बात कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. 

Advertisement

वहीं दूसरी तरफ सीएम ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. साथ ही कहा कि मोदी सरकार में आतंकवादियों के हौसले पूरी तरह पस्त हो चुके हैं. शोपियां और पहलगाम में हुए हमले आतंकवादियों की बौखलाहट का नतीजा हैं. साथ ही उन्होंने घटना के दोषियों को पुलिस और सुरक्षाबल के जरिए जल्द ही कड़ा सबक सिखाने की बात कही. 

Advertisement

क्या था पूरा मामला

बता दें कि बारामूला में बीते दिनों आतंकवादियों ने कश्मीर में दो स्थानों पर हमले किए थे. जिसमें अनंतनाग में राजस्थान का एक दंपती घायल हो गया था. हमले में जयपुर के रहने वाले सनी खान (38) और उनकी बीवी फरहा खान बुरी तरह से घायल हो गई. आतंकवादियों ने सनी खान की आंखों में गोली मारी थी. इससे उनकी एक आंख की रोशनी चली गई है और ICU में भर्ती हैं. जबकि उनकी पत्नी की भी हालत गंभीर है. अनंतनाग में सेना के अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है. 

Topics mentioned in this article