विज्ञापन

राजस्थान CM भजनलाल का कांग्रेस पर तीखा हमला, पूछा- क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में धारा 370 फिर लाना चाहती है

Bhajanlal Sharma Attack on Congress: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कांग्रेस पर तीखा हमला किया. जयपुर में आयोजित एक प्रेस कॉफ्रेंस में सीएम शर्मा ने कांग्रेस ने पूछा कि क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में धारा 370 फिर लाना चाहती है.

राजस्थान CM भजनलाल का कांग्रेस पर तीखा हमला, पूछा- क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में धारा 370 फिर लाना चाहती है
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma Attack on Congress: जम्मू कश्मीर में धारा 370 समाप्त किए जाने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. चुनाव आयोग द्वार जारी प्रोग्राम के अनुसार जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 सिंतबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी. प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद अब सभी राजनीतिक दलें अपनी-अपनी तैयारी में लग गई है. इसी कड़ी में शनिवार को नेशनल कॉफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव पूर्व कांग्रेस के साथ गठबंधन की घोषणा की. 

क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 को लाना चाहती हैः सीएम शर्मा

जम्मू-कश्मीर में चुनाव पूर्व कांग्रेस और एनसी में हुए गठबंधन को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सवाल खड़े किए. सीएम शर्मा ने शनिवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में कांग्रेस पर जमकर हमले किए. सीएम शर्मा ने कांग्रेस से पूछा कि क्या वह जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा 370 को लाना चाहती है.

जयपुर में आयोजित पीसी में राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा, "कांग्रेस के राहुल गांधी फारूक अब्दुल्ला के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं. ये बात हम सब को सोचना होगा. पिछले दिनों नेशनल कांग्रेस द्वारा दिए बयान देशहित में नहीं है."

नेशनल कॉफ्रेंस के बहाने कांग्रेस पर तीखा हमला

सीएम शर्मा ने कांग्रेस से पूछा- क्या कांग्रेस धारा 370 को दुबारा स्थापित करने के बयान और सोच से सहमत है? सीएम भजनलाल ने आगे कहा कि 370 के हटने से दलित भाई SC, ST के जो लोग वहाँ रहते हैं, उनको आरक्षण का लाभ मिल रहा है. क्या कांग्रेस उनको ख़त्म करना चाहती है? 

कांग्रेस फिर से घाटी में रक्त संचार करने के समर्थन में है क्या? जिन्होंने युवाओं को Ak-47 देने का काम किया, आज कांग्रेस उनके साथ खड़ी है. सीएम ने कहा कि नेशनल कॉफ्रेंस ने कहा था कि वो अगर सत्ता में आई तो धारा 370 और 35-A को फिर से बहाल करेगी. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस इस विचार से सहमत है. 

धारा 370 हटाने के लिए हजारों जवानों ने बलिदान दियाः सीएम शर्मा

सीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के लिए देश के हजारों वीर सिपाहियों ने अपना बलिदान दिया. जिसमें राजस्थान के जवानों की संख्या भी बड़ी है. ऐसे में राजस्थान के लोगों के मन में भी यह सवाल है. इतनी बड़ी संख्या में राजस्थान के सैनिकों के होने के कारण राजस्थान के लोगों में भी यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि 370 रखने से जो हमारे दलित भाई बकरवाल गुर्जर पहाड़ी जो वहां रहते हैं. उन्हें आरक्षण का लाभ मिलने लगा है क्या कांग्रेस उनके आरक्षण को छिनना चाहती है.

सीएम ने आगे कहा कि धारा 370 हटाने से कश्मीर की परिवारवादी पार्टियों को जो भ्रष्टाचार की लगाम लगी, क्या कांग्रेस चाहती है कि ऐसा तांडव फिर से हो.. नेशनल कांफ्रेंस ने कश्मीर के नौजवानों को जो गुमराह किया आज वह मुख्य धारा में आ रहे हैं तो कांग्रेस क्यों आडे आ रही है. जो वर्षों से परेशान थे. वह मुख्यधारा में आ रहे हैं तो कांग्रेस उनके आड़े क्यों आ रही है.

जिन लोगों ने नौजवानों को एक-47 पकड़वाई यह परिवारवादी पार्टीयो के समर्थन में रही आज कांग्रेस उनके साथ खड़ी है जिन युवाओं को आगे बढ़ना था आगे जाना था उनके हाथों में एक-एक-47 पकड़वाने का काम इन परिवारवादी पार्टियों ने किया इन पार्टियों ने जम्मू कश्मीर को अपनी जागीर समझ रखा है. उसे लूटने में लगे हैं. 

नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र पर राहुल गांधी और कांग्रेस से राजस्थान सीएम के सवाल

  • क्या कांग्रेस नेशनल कांफ्रेंस के अलग झंडा के वादे का समर्थन करती है?
  • क्या राहुल गांधी और कांग्रेस 370 और आर्टिकल 35A को वापस लाकर जम्मू कश्मीर को फिर से अशांति, आतंक और आतंकवाद के युग में धकेलने के एनसी के निर्णय का समर्थन करती है?
  • क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं को क्या अलगाववाद को बढ़ाने की बात करती है?
  • क्या कांग्रेस पत्थरबाजी में शामिल लोगों के लोगों को सरकारी नौकरी मिलने का समर्थन करती है?
  • इस गठबंधन से कांग्रेस पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने आ गया है.
  • क्या कांग्रेस दलितों गुर्जर बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त करने के समर्थन में है.


यह भी पढ़ें - झुंझुनूं में भाजपा प्रदेश प्रभारी राधामोहन अग्रवाल का विरोध, राजेंद्र राठौड़ के कथित अपमान के कारण बिफरे हैं लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rahul Gandhi Sikh Remark: राहुल गांधी की हत्या की धमकी पर अशोक गहलोत का बयान, बोले- 'इरादे कभी पूरे नहीं होने देंगे'
राजस्थान CM भजनलाल का कांग्रेस पर तीखा हमला, पूछा- क्या कांग्रेस जम्मू कश्मीर में धारा 370 फिर लाना चाहती है
Bihar Deputy CM Samrat Chaudhary came to visit Mehandipur Balaji in rajasthan , gave a big statement on Prashant Kishore, said he is not a leader
Next Article
मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने पहुंचे बिहार के डिप्टी सीएम, प्रशांत किशोर पर बोले- वह कोई नेता नहीं..
Close