विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Congress Candidate List: राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की अंतिम सूची, नए चेहरों को मिला मौका

राजस्थान में कांग्रेस ने रविवार देर शाम 21 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी है. अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Congress Candidate List: राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की अंतिम सूची, नए चेहरों को मिला मौका

Rajasthan Congress Candidate List: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 21 प्रत्याशियों की अंतिम लिस्ट जारी कर दी है. आखिरी (सातवीं) सूची मंत्री शांति धारीवाल टिकट लेने में कामयाब हो गए, धारीवाल को कोटा उत्तर से मैदान में उतारा गया है. कांग्रेस ने मंत्री जाहिदा खान को भी टिकट दिया है. साथ ही कांग्रेस की ओर से कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है. एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी को झोटवाड़ा सीट से टिकट मिला है. इसके अलावा कांग्रेस ने सीएम के सलाहकार डॉ जितेंद्र सिंह का टिकट काट दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

राज्यवर्द्धन सिंह राठौर के सामने होंगे अभिषेक चौधरी

राजधानी जयपुर के जयपुर ग्रामीण जिले के तहत आने वाली झोटवाड़ा विधानसभा सीट हाई प्रोफाइल सीट बन गई है. बीजेपी ने इस सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौर को मैदान में उतारा है. इधर कांग्रेस ने उनके सामने एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी को झोटवाड़ा से टिकट दिया है. यहां से पहले लालचंद कटारिया मंत्री है उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था कि मैं चुनाव नहीं लडूंगा इसलिए अभिषेक चौधरी को मौका मिला है. अभिषेक चौधरी युवा चेहरा है और अशोक के करीबी भी हैं. 

199 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

आपको बता दें कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जबकि दूसरी लिस्ट में 43 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था. इसी तरह तीसरी लिस्ट में 19, चौथी लिस्ट में 56 और पांचवी लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम और छठी लिस्ट में 23 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की थी. अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. भरतपुर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) से गठबंधन में छोड़ दी है.

25 नवंबर को होगा मतदान

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा. इसके बाद 3 दिसंबर को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. भारत निर्वाचन आयोग ने पहली बार 80 से ज्यादा उम्र के मतदाओं के लिए 'वोट फ्रॉम होम' की सुविधा भी दी है. 

यह भी पढ़ें-  Rajasthan Elections: कांग्रेस की छठी लिस्ट में भी नहीं आया नाम, इन 21 सीटों पर उम्मीदवार लगाए बैठे हैं टकटकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close