विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Elections: कांग्रेस की छठी लिस्ट में भी नहीं आया नाम, इन 21 सीटों पर उम्मीदवार लगाए बैठे हैं टकटकी

कल नामांकन भरने का आखिरी दिन है. ऐसे में संभावना है कि लिस्ट आज देर रात कांग्रेस की 7वीं लिस्ट 21 नामों की सूची जारी हो सकती है. कांग्रेस ने अभी तक जारी कुल छह सूची में कुल 179 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections: कांग्रेस की छठी लिस्ट में भी नहीं आया नाम,  इन 21 सीटों पर उम्मीदवार लगाए बैठे हैं टकटकी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Assembly Election 2023: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छह लिस्ट जारी कर चुकी है. लेकिन छठी लिस्ट में भी पार्टी सभी 200 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान नहीं कर पाई है. कल नामांकन भरने का आखिरी दिन है. ऐसे में संभावना है कि लिस्ट आज देर रात कांग्रेस की 7वीं लिस्ट 21 नामों की सूची जारी हो सकती है. कांग्रेस ने अभी तक जारी कुल छह सूची में कुल 179 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है.

झोटवाड़ा से मंत्री लालचंद कटारिया ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. वहां भी पार्टी कोई मजबूत उम्मीदवार ढूंढ़ रही है. चाकसू से पायलट समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी के टिकट पर भी अब तक फैसला नहीं हुआ है.

लाल डायरी वाले राजेन्द्र गुढ़ा बने शिवसेना के उम्मीदवार

गौरतलब है 21 सीटों में उदयपुरवाटी और खींवसर सीट भी शामिल है. उदयपुरवाटी से राजेन्द्र गुढ़ा विधायक हैं. वे लाल डायरी प्रकरण की वजह से चर्चा में हैं. गूढ़ा ने पिछला चुनाव बसपा के टिकट पर जीते थे. इस बार वो शिवसेना के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं. पार्टी खींवसर से आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल के खिलाफ भी अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है. 

आपसी मतभेद में फंसी कई सीटें

कामां सीट पर जाहिद खान का विरोध जयपुर से दिल्ली तक हुआ है. भारी विरोध के कारण कांग्रेस अभी तक इस सीट का फ़ैसला नहीं कर पाई है. कोटा उत्तर से शांति धारीवाल के नाम पर भी फैसला नहीं हुआ है. वो 25 सितंबर की घटना के बाद आलाकमान की नजरों में हैं. वहीं धर्मेंद्र राठौड़ भी इंतजार कर रहे हैं, जबकि महेश जोशी का टिकट काट दिया गया है. झोटवाड़ा से मंत्री लालचंद कटारिया ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. वहां भी पार्टी कोई मजबूत उम्मीदवार ढूंढ़ रही है. चाकसू से पायलट समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी के टिकट पर भी अब तक फैसला नहीं हुआ है.

इन 21 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान बाकी

कांग्रेस ने अब तक उदयपुरवाटी, खेतड़ी, धोद, चाकसू, कामां, बाड़ी, टोडाभीम, अजमेर उत्तर, नागौर, खींवसर, सुमेरपुर, गुढामालानी, चित्तौड़गढ़, शाहपुरा, पीपल्दा, कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण, रामगंज मंडी, किशनगंज, झालरापाटन, झोटवाड़ा विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं कर पाई है. संभावना है कि आज देर रात पार्टी शेष उम्मीदारों के नामों की घोषणा कर देगी. 

ये भी पढ़ें-  Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी की पांचवीं लिस्ट जारी, अब तक 197 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close