विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को पार्टी ने गुरदासपुर से बनाया उम्मीदवार

सोमवार को पंजाब की 4 सीटों पर कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की है. जिसमें राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को पार्टी ने गुरुदासपुर से उम्मीदवार बनाया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को पार्टी ने गुरदासपुर से बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को पार्टी ने पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. सोमवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है. इस सूची में कुल चार नाम हैं और सभी पंजाब से हैं. 

रंधावा के अलावा पंजाब की खदूर साहिब लोक सभा सीट से कुलबीर सिंह, आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से विजय इंद्र सिंघला और लुधियाना लोकसभा सीट से अमरिंदर सिंह बरार को मैदान में उतारा है. 

गौरतलब है कि, सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थन में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस का प्रभारी बनाया था. हालांकि उसके बाद कांग्रेस की सरकार चली गई  महज़ 70 सीटों पर सिमट गई. सरकार जाने के बाद भी कांग्रेस ने उनकी प्रभारी की ज़िम्मेदारी जारी रखी. 

सुखजिंदर सिंह रंधावा को साल 2022 में राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था वे वर्तमान में डेरा बाबा नानक विधानसभा सीट से विधायक हैं और पंजाब के उप मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. रंधावा ने अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत वर्ष 2002 में फतेहगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़कर की थी. जहां उन्होंने अकाली दल के निर्मल सिंह कहलो को हराया था.

जब दे दिया विधायकी से इस्तीफ़ा 

रंधावा का नाम उन कांग्रेसी विधायकों में भी शामिल है जिन्होंने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पंजाब में सतलज यमुना लिंक जल नहर को असंवैधानिक करार दिए जाने के फैसले के विरोध में अपना इस्तीफा सौंप दिया था. उस दौरान कांग्रेस के 42 विधायकों ने इस्तीफे सौंपे थे

राजस्थान में हुए लोकसभा चुनाव में उन पार पार्टी को अधिकतम सीटें जितवाने की ज़िम्मेदारी भी है. क्यूंकि पिछले दो लोकसभा चुनाव से कांग्रेस पार्टी को प्रदेश में एक भी सीट नहीं मिली है. 

यह भी पढ़ें- बाड़मेर के कई इलाकों में आसमान से 'उल्कापिंड' गिरने के दावे! तेज़ धमाके की आवाज़ से लोगों में दशहत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close