Rajasthan News: एग्जिट पोल को लेकर राजस्थान कांग्रेस के नेताओं ने कही ये बड़ी बातें

Rajasthan Politics: एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद राजस्थान में कांग्रेस के बड़े नेताओं के रिएक्शन भी सामने आए हैं. चलिए आपको बताते हैं कि अशोक गहलोत और डोटासरा ने क्या कहा?

Advertisement
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Exit Poll Congress Reaction: सात चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद एग्जिट पोल के रिजल्ट आ चुके हैं, जिसमें NDA को इस बार फिर भारी बहुमत मिलने की उम्मीद जताई गई है. देशभर में आए आंकड़ों के अनुसार कांग्रेस को डेढ़ सौ के आस-पास सीट मिलने के अनुमान जताए जा रहे हैं. हालांकि यह सिर्फ एक अनुमान है अंतिम नतीजे 4 जून को चुनाव परिणाम आने के बाद स्पष्ट हो जाएंगे. इनसबके बीच इस पर बीजेपी के नेता तो अभी से खुशियां मनाने लगे है. लेकिन विपक्ष के नेताओं ने इसपर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

राजस्थान में 25 सीटों के लिए 2 चरण में मतदान संपन्न हो गए, जिसमें पहले चरण में 12 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान शुरू हुआ. वहीं 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान हुए.

गहलोत ने बताया एग्जिट पोल को एकतरफा 

एक्जिट पोल आने के बाद राजस्थान के पुर्व सीएम अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल्स को एकतरफा बीजेपी को जीतता हुआ दिखाने आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि 'जनहित इसी में है कि एग्जिट पोल्स का हाल 2004 की तरह हो.'

गठबंधन बहुमत से सरकार बनाएगा: डोटासरा  

राजस्थान में एक्जिट पोल का आकड़ा सामने आने के बाद राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 'राजस्थान में कांग्रेस और गठबंधन के साथी मिलकर बड़ी जीत हासिल करेंगे और देश में इंडिया गठबंधन बहुमत से सरकार बनाएगा.'

Advertisement

ये भी पढ़ें- Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में कांग्रेस का खुलेगा खाता, जानें बीजेपी को कितना नुकसान

Advertisement


 

Topics mentioned in this article