राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल गठन पर कह दी बड़ी बात, कहा- 'कौन चलाएगा सीएम ऑफिस'

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि जल्द ही गठित होगा लेकिन इस जल्दी का मतलब क्या है और इसे क्या समझें. सीएम को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या हो रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 16 mins
राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan Cabinet Formation: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार पर हो रही देरी पर सियासत शुरू हो चुकी है. 3 दिसंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव रिजल्ट आने के 12 दिन बाद सीएम और डिप्टी सीएम नियुक्त किये गए थे. वहीं, अब चार हफ्ते हो गए हैं लेकिन प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया गया है. अब इस पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, राज्य की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है. अब तक पता नहीं सीएम ऑफिस कौन चलाएगा. वहीं, उन्होंने राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम बंद होने पर ही राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की है.

गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार पर कसा तंज

डोटासरा ने मीडिया से कहा कि प्रदेश में 25 दिन पहले चुनाव परिणाम घोषित किये गए थे. लेकिन सरकार का मंत्रिमंडल नहीं बना और मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारी तक नहीं लगे हैं. सरकार और मुख्यमंत्री कार्यालय को कौन चलाएगा यह 25 दिन बाद भी समझ से परे है. राजस्थान की जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है. ये क्या हो रहा है मंत्रिमंडल गठित क्यों नहीं हो सका है.

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि जल्द ही गठित होगा लेकिन इस जल्दी का मतलब क्या है और इसे क्या समझें. सीएम को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या हो रहा है. अपराध पर अंकुश लगाना चाहिए. रातूसर में दलित हत्याकांड के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए. 

Advertisement

चाहे तो योजना का नाम बदल दें लेकिन दोबारा शुरू करें

डोटासरा ने राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप को बंद करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इसे दोबारा शुरू किया जाना चाहिए. भले ही सरकार इसका नाम बदल दे. लेकिन इसे चलाना चाहिए. यह युवाओं के भविष्य के के लिए है.

Advertisement

चूरू में दलित की मौत के मामले में सरकार को घेरा

चूरू जिले में बिजली तार चोरी के सक में दो दलितों को चार-पांच लोगों ने पिटाई की थी. जिसमें से एक युवक की मौत हो गी. जबकि एक बुरी तरह घायल है. इस घटना को लेकर डोटासरा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने राज्य में अपराधों को लेकर बहुत सी बातें की और तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर अनेक तोहमत लगाए लेकिन इस मामले में नामजद आरोपी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं.

वहीं डोटासरा ने नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति को लेकर कहा कि विधानसभा नेता प्रतिपक्ष की घोषणा 19 जनवरी को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः 'नए साल पर युवाओं को मिला बेरोजगारी का गिफ्ट', कांग्रेस ने भाजपा जताई नाराजगी