विज्ञापन
This Article is From Dec 26, 2023

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल गठन पर कह दी बड़ी बात, कहा- 'कौन चलाएगा सीएम ऑफिस'

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि जल्द ही गठित होगा लेकिन इस जल्दी का मतलब क्या है और इसे क्या समझें. सीएम को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या हो रहा है.

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल गठन पर कह दी बड़ी बात, कहा- 'कौन चलाएगा सीएम ऑफिस'
राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan Cabinet Formation: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार पर हो रही देरी पर सियासत शुरू हो चुकी है. 3 दिसंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव रिजल्ट आने के 12 दिन बाद सीएम और डिप्टी सीएम नियुक्त किये गए थे. वहीं, अब चार हफ्ते हो गए हैं लेकिन प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया गया है. अब इस पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, राज्य की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है. अब तक पता नहीं सीएम ऑफिस कौन चलाएगा. वहीं, उन्होंने राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम बंद होने पर ही राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की है.

गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार पर कसा तंज

डोटासरा ने मीडिया से कहा कि प्रदेश में 25 दिन पहले चुनाव परिणाम घोषित किये गए थे. लेकिन सरकार का मंत्रिमंडल नहीं बना और मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारी तक नहीं लगे हैं. सरकार और मुख्यमंत्री कार्यालय को कौन चलाएगा यह 25 दिन बाद भी समझ से परे है. राजस्थान की जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है. ये क्या हो रहा है मंत्रिमंडल गठित क्यों नहीं हो सका है.

उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि जल्द ही गठित होगा लेकिन इस जल्दी का मतलब क्या है और इसे क्या समझें. सीएम को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या हो रहा है. अपराध पर अंकुश लगाना चाहिए. रातूसर में दलित हत्याकांड के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए. 

चाहे तो योजना का नाम बदल दें लेकिन दोबारा शुरू करें

डोटासरा ने राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप को बंद करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इसे दोबारा शुरू किया जाना चाहिए. भले ही सरकार इसका नाम बदल दे. लेकिन इसे चलाना चाहिए. यह युवाओं के भविष्य के के लिए है.

चूरू में दलित की मौत के मामले में सरकार को घेरा

चूरू जिले में बिजली तार चोरी के सक में दो दलितों को चार-पांच लोगों ने पिटाई की थी. जिसमें से एक युवक की मौत हो गी. जबकि एक बुरी तरह घायल है. इस घटना को लेकर डोटासरा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने राज्य में अपराधों को लेकर बहुत सी बातें की और तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर अनेक तोहमत लगाए लेकिन इस मामले में नामजद आरोपी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं.

वहीं डोटासरा ने नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति को लेकर कहा कि विधानसभा नेता प्रतिपक्ष की घोषणा 19 जनवरी को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः 'नए साल पर युवाओं को मिला बेरोजगारी का गिफ्ट', कांग्रेस ने भाजपा जताई नाराजगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उदयपुर में है सबसे खूबसूरत रोड, मिल चुका ये अवॉर्ड; जंगल, पहाड़ और झरने दिखते एक साथ
राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने मंत्रिमंडल गठन पर कह दी बड़ी बात, कहा- 'कौन चलाएगा सीएम ऑफिस'
food safety department 1122 liters mustard oil 'Major' brand seized in Jaipur
Next Article
जयपुर में 'मेजर' ब्रांड के 1122 लीटर सरसों तेल सीज, दीपावली से पहले मिलावट खोरों पर सरकार का शिकंजा
Close