Rajasthan: दो मंजिला मकान ढहने से छिन गई परिवार की खुशियां, मां और 8 माह की मासूम की मौत

डीग जिले में बी तीन दिन से लगतार हो रही बारिश के कारण देर रात जुरहरा थाना अंतर्गत गांववाड़ी गांव में दो मंजिला मकान गिर गया. इससे उस मकान में सो रहे एक ही परिवार के चार लोग मलबे में दब गए

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: राजस्थान में डीग जिले के कामां विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गांव गावड़ी में देर रात दो मंजिला मकान अचानक भर भरा कर गिरने का मामला सामने आया है. इस घटना में मकान में सो रहा पूरा परिवार दब गया. जिसमें  पति-पत्नी और बच्चे है. मकान गिरने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य करते हुए मलबे में दबे परिवार को  निकालने की कोशिश की. इसमें एक महिला सहित  8 माह  की एक बच्ची की मौत हो गई.

एक ही परिवार के चार लोग मलबे में दबे

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण कई इमारतें काफी जर्जर हो गई हैं. जिसके कारण उनके गिरने का खतरा बना रहता है. डीग जिले में बी तीन दिन से लगतार हो रही बारिश के कारण देर रात जुरहरा थाना अंतर्गत गांववाड़ी गांव में दो मंजिला मकान गिर गया. इससे उस मकान में सो रहे एक ही परिवार के चार लोग मलबे में दब गए. मकान गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और एक दूसरे की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. इसमें 8 माह की मासूम और उसकी मां की मौत हो गई. मरने वाली मां-बेटी की पहचान 8 माह की बच्ची समशीदा और उसकी 8 माह की बच्ची के रूप में हुई है. वहीं पति साजिद और उसका दूसरा बच्चा भी गंभीर रूप से घायल है, जिन्हें मलबे से बाहर निकालने के तुरंत बाद उपचार के लिए जुरहरा अस्पताल ले जाया गया. साजिद और उसका दूसरे बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

Advertisement

तहसीलदार ने घटनास्थल का किया मुआयना

वहीं इलाके में मकान गिरने की सूचना मिलने पर जुरहरा पुलिस और डीएसपी धर्मराज चौधरी और तहसीलदार उपखंड अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. जिन्होंने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद राज्य सरकार के जरिए हर संभव सहायता करने की बात कही. 

Advertisement
Topics mentioned in this article