विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की प्रियंका गांधी की शिकायत, PM मोदी के चढ़ावे से जुड़ा है मामला

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रियंका गांधी के एक बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. राठौड़ ने प्रियंका गांधी के ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ दुभार्वना से झूठ फैलाने का आरोप लगाया है.

Read Time: 3 min
बीजेपी ने चुनाव आयोग से की प्रियंका गांधी की शिकायत, PM मोदी के चढ़ावे से जुड़ा है मामला
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. राजस्थान में भाजपा लगातार कांग्रेस को घेरने का प्रयास कर रही है. आज नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने प्रियंका गांधी के एक बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. राठौड़ ने प्रियंका गांधी के ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ दुभार्वना से झूठ फैलाने का आरोप लगाया है.

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने अपने परिवाद में चुनाव आयोग से मांग की है कि प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कल की सभा में देवनारायण जी के मंदिर में 21 रुपये चढ़ाने का झूठ फैलाया है, जबकि पीएम मोदी ने आस्था अनुसार अपनी जेब से नकद राशि मंदिर के दानपात्र में डाली थी.

राठौड ने कहा कि प्रियंका गांधी का बयान आचार संहिता के नियमों के खिलाफ है, और उनका कथन धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है. प्रियंका गांधी द्वारा अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर समाज में धार्मिक उन्माद फैलाने और मतदाताओं को प्रभावित करने की बदनीयती से यह बयान दिया है. आचार संहिता के दौरान कोई भी व्यक्ति धर्म, जाति को लेकर टीका टिप्पणी नहीं कर सकता, ये आदर्श आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन है. ऐसे में हमने आज चुनाव आयोग को शिकायत दी है.

राठौड ने कहा अनर्गल बयान देने के चलते ही पहले भी उनके भाई राहुल गांधी पर कार्रवाई हो चुकी है. इस तरह के बयान देना संसदीय लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. गौरतलब है प्रियंका गांधी शुक्रवार को ईआरसीपी परियोजना से जुड़ी दौसा में आयोजित सभा में शामिल हुई थी. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दान स्वरूप दिए गए लिफाफे को लेकर बयान दिया, जिस पर आज नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई.

यह भी पढ़ें: प्रियंका के मुंह से पायलट का नाम सुनते ही तालियों से गूंज उठा पूरा पंडाल, सचिन को बताया राजस्थान का ...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close