विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

'जिनकी खुद की गारंटी नहीं, वो क्या गारंटी देंगे?' कांग्रेस की गारंटियों पर सीपी जोशी का तीखा तंज

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस की 7 गारंटियों पर तंज कसते हुए कहा कि 'जिनकी खुद की गारंटी नहीं है, वे क्या गारंटी देंगे. गारंटी तो नरेंद्र मोदी की है जो असंभव को भी संभव कर देते हैं, जो कहा, वह कर के दिखाया है, इसलिए देश-प्रदेश की जनता उन पर विश्वास करती है.'

Read Time: 4 min
'जिनकी खुद की गारंटी नहीं, वो क्या गारंटी देंगे?' कांग्रेस की गारंटियों पर सीपी जोशी का तीखा तंज
फाइल फोटो- सीपी जोशी

Rajasthan Assembly Election 2023: चुनावी माहौल में आमजन को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस ने जनता को 7 गारंटियां दी हैं. बीजेपी कांग्रेस की इन गारंटियों को लगातार निशाने पर ले रही है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस की 7 गारंटियों पर तंज कसते हुए कहा कि 'जिनकी खुद की गारंटी नहीं है, वे क्या गारंटी देंगे. गारंटी तो नरेंद्र मोदी की है जो असंभव को भी संभव कर देते हैं, जो कहा, वह कर के दिखाया है, इसलिए देश-प्रदेश की जनता उन पर विश्वास करती है.'

बीजेपी के प्रचार-प्रसार हेतु वाहनों को झंडी दिखाते बाजेपी नेता

बीजेपी के प्रचार-प्रसार हेतु वाहनों को झंडी दिखाते बाजेपी नेता

'पेपर लीक का जिम्मेदार कौन'

सीपी जोशी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को डरा हुआ बताया. उन्होंने कहा कि 'अशोक गहलोत को डर सता रहा है कि उन्होंने जो काला चेहरा छिपा रखा है, वह जनता के सामने आ जाएगा. प्रदेश के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद हुआ, उसका जिम्मेदार कौन है? वे भी किसी गरीब, किसान, दलित और आदिवासी के बच्चे थे, जो पेपर लीक की वजह से परेशान हुए.'

'बीजेपी जीत रही है इसलिए सब बनना चाहते हैं उम्मीदवार'

आरपीएससी के सदस्य कह रहे हैं कि मैं पैसे देकर सदस्य बना हूं. एसीबी के डीजी ने कहा कि सरकार बड़ी मछली तक पहुंचने नहीं देना चाहती. राजस्थान की जनता भ्रष्टाचार के कारनामे देख रही है, अगर आप ईमानदार हैं तो कार्रवाई से डर कैसा? जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर उन्होंने कहा, 'भाजपा चुनाव जीत रही है, इसलिये ज्यादा से ज्यादा लोग उम्मीदवार बनना चाहते हैं. इसलिए कहीं-कहीं विरोध हो रहा है लेकिन भाजपा एक विशाल परिवार है, सभी कार्यकर्ता समय आने पर पार्टी के साथ लगेंगे.'

बीजेपी ने क्षेत्रों में रवाना किया प्रचार वाहन

बीजेपी ने क्षेत्रों में रवाना किया प्रचार वाहन

'एलईडी प्रचार वाहनों को किया रवाना'

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाने वाले एलईडी प्रचार वाहनों को रवाना किया. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कैम्पेन कमिटी के चेयरमैन नारायण पंचारिया समेत कई नेताओं ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

ये प्रचार वाहन सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे. यहां वे गहलोत सरकार की खामियां और केंद्र सरकार की उपलब्धियां बतायेंगे. राजस्थान भाजपा की तरफ से 'मोदी साथे राजस्थान' नाम का थीम सॉन्ग तैयार किया गया है. इसमें भ्रष्टाचार, पेपर लीक और अपराध पर तंज कसा जा रहा है. इन वाहनों में यह गाने भी बजेंगे और वीडियो के जरिये लोगों के पास भाजपा अपनी बात पहुंचाएगी.

बिना किसी तैयारी के गारंटियों की घोषणा- शेखावत 

उधर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी कांग्रेस सरकार की 7 गारंटियों को फेल बताया. शेखावत बोले, 'ये फेल गारंटी है, ये वही गारंटी हैं, जो वे पिछले समय से चर्चा करते रहे हैं. बिना किसी धरातल के, बिना किसी आर्थिक प्रबंधन के उन्होंने पहले भी इस तरह की गारंटी दी है. 

कांग्रेस सरकार ने आनन-फानन में अंग्रेजी स्कूल खोले जिसमें अध्यापक नहीं हैं, बिल्डिंग का पता नहीं है. एक तरफ जहां नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में न्यू एजुकेशन पॉलिसी में मातृभाषा में शिक्षा देने को बढ़ावा दिया जा रहा है, वहां ये अंग्रेजियत की गुलामी की मानसिकता से प्रेरित होकर दो भाषाओं में बच्चों को पढ़ने-सोचने पर मजबूर कर रहे हैं.

'सबसे महंगा डीजल-पेट्रोल राजस्थान में'

केंद्रीय मंत्री ने कहा जहां 600 में सिलिंडर मिल रहा है, वहां 500 में सिलिंडर देने का क्या मतलब है? जब राजस्थान में देश का सबसे महंगा डीजल और पेट्रोल मिल रहा है तो ये घोषणा बेईमानी है. आप सौ रुपये सिलिंडर में कम करने की बजाय अशोक गहलोत गारंटी दें कि राजस्थान में भी हरियाणा की प्राइस पर पेट्रोल-डीजल मिलेगा.

यह भी पढ़ें- इन 7 गारंटियों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानें सीएम गहलोत द्वारा घोषित 7 गारंटियों के बारे में सबकुछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close