Advertisement

Rajasthan Election : मोदी जी पूछते हैं ' लाल डायरी ' में क्या है? खरगे बोले, ' मैं आपको बताता हूं यह है लाल डायरी में कि....

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के जो भी काम हैं वे गरीबों के हित में हैं, चाहे वह मनरेगा हो या कोई और योजना. उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने 21 लाख किसानों का 16000 करोड़ रुपए का कर्ज माफ़ कर दिया.

Advertisement
Read Time: 13 mins
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ( फाइल फोटो )
BARAN:

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की मांग को लेकर कांग्रेस पूर्वी राजस्थान के 13 ज़िलों में जन-जागरण यात्रा कर रही है. इसकी शुरुआत सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बारां में की. इस दौरान खरगे ने फिर से प्रदेश में सरकार रिपीट करने की बात कही. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद फिर कांग्रेस सरकार बनी तो 2024 में दिल्ली (केंद्र) में भी कांग्रेस की सरकार आएगी. 

लाल डायरी में क्या है? खरगे ने बताया 

खरगे ने कहा कि अगर इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर बनी, तो पार्टी 2024 में केंद्र में भी सत्ता में आएगी. राजस्थान में एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए.

खरगे ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां एक लाल डायरी मिली है. उन्होंने सवाल किया कि उस लाल डायरी में क्या लिखा है, किन-किन घोटालों का जिक्र है? तो मैं बताऊं कि उस लाल डायरी में लिखा है कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी राजस्थान में फिर सरकार बनाएगी. उस डायरी में लिखा है कि राज्य में कांग्रेस फिर सत्ता में आएगी.''

2024 में केंद्र में भी कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी: खरगे 

खरगे ने राज्य के 13 जिलों के पीने का पानी और सिंचाई की पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) जनजागरण अभियान की शुरुआत के लिए बारां में पार्टी की आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस आई, तो 2024 में केंद्र में भी कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी.

अगर इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर बनी तो पार्टी 2024 में केंद्र में भी सत्ता में आएगी.

राजस्थान ने 25 सांसद दिए, लेकिन वे राज्य के लिए न पैसा ला सके न पानी

राज्य में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव है. खरगे ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राजस्थान की जनता ने राजग को 25 सांसद दिए, लेकिन वे राज्य के लिए न पैसा ला सके, न पानी. राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा करते हुए खरगे ने कहा कि इतनी कल्याणकारी योजनाएं शायद ही किसी और राज्य में शुरू की गई होंगी. उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने गरीबों के लिए अनेक कदम उठाए हैं.

Advertisement

कांग्रेस सरकार ने किसानों का 16 हज़ार करोड़ कर्ज़ा माफ़ किया 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के जो भी काम हैं, वे गरीबों के हित में हैं, चाहे वह मनरेगा हो या कोई और योजना. उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने 21 लाख किसानों का 16000 करोड़ रुपए का कर्ज माफ़ कर दिया. उनका कहना था कि राजस्थान में शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू हो गई है और बिजली के बिल में राहत दी गयी है साथ उज्जवला सिलेंडर 500 रुपए में दिया जा रहा है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी पी जोशी, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Explainer: राजस्थानियों को तीखा और मीठा दोनों पसंद है, स्वादानुसार वोट करेगी!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: