विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election Results 2023: कौन आगे कौन पीछे...एक क्लिक में जानें

Rajasthan Election Result 2023: शुरुआती रुझान के मुताबिक, सुबह 9:30 बजे तक बीजेपी 117 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 77 सीटों पर आगे चल रही है और अन्य 2 सीट पर आगे हैं. जबकि भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार कांग्रेस चार एवं बीजेपी एक सीट पर आगे है. जयपुर की किशनपोल सीट पर कांग्रेस के अमीन कागजी आगे हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election Results 2023: कौन आगे कौन पीछे...एक क्लिक में जानें
Rajasthan Vidhan Sabha Election Results 2023

Rajasthan Election Result: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों से राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बहुमत मिलता दिख रहा है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 93 व कांग्रेस 69 सीटों पर आगे है. राज्य की 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुई. निर्वाचन आयोग के अनुसार, अब तक 178 सीट के रुझान आए हैं, जिनमें बीजेपी 93 व कांग्रेस 69 सीट पर आगे है. निर्दलीय पांच व सात सीट पर अन्य आगे हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 5759 मतों से आगे
राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना के अब तक के रुझानों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा सीट पर 5,759 मतों के अंतर से आगे हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, मतगणना का पहला चरण पूरा हो चुका है और गहलोत को 12,536 वोट मिले हैं.

वसुंधरा राजे झालरापाटन सीट, दीया कुमारी विद्याधर नगर सीट से आगे
 पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता वसुंधरा राजे विधानसभा चुनाव की मतगणना के अब तक के रुझानों के अनुसार झालरापाटन सीट और भाजपा सांसद दीया कुमारी विद्याधर नगर सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं. वसुंधरा जहां 4,926 मतों से आगे हैं, वहीं दीया 420 मतों से आगे हैं. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, मतगणना के 25 चरण में से पहला चरण पूरा हो चुका है जिसमें वसुंधरा राजे को 7,740 वोट मिले हैं. रुझानों के मुताबिक, राजसमंद से बीजेपी सांसद दीया कुमारी को अब तक हुई मतगणना में 7094 मत मिले हैं.

जयपुर की किशनपोल सीट पर कांग्रेस के अमीन कागजी आगे हैं.सीकर विधानसभा से दूसरे राउंड में निर्दलीय प्रत्याशी ताराचंद 5000 वोटों से आगे चल रहे हैं. ताराचंद बीजेपी से बागी होकर चुनावी मैदान में उतरे थे. राजस्थान में शुरुआती रुझान में आगे चलने के बाद टोंक सीट से सचिन पायलट पहले राउंड में 240 वोट से पीछे चल रहे हैं. यहां से बीजेपी की ओर से अजीत सिंह मेहता चुनावी मैदान में हैं. सीकर जिले की दांतारामगढ़ विधानसभा से बीजेपी के गजानन्द कुमावत आगे चल रहे हैं. फिलहाल वो 139 मतों से आगे चल रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

टीवी चैनलों के शुरुआती रुझानों के मुताबिक, डाक मतपत्रों की गिनती खत्म होने के बाद भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, लेकिन निर्वाचन आयोग ने इस बारे में आधिकारिक आंकड़े अभी जारी नहीं किए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

बता दें कि कि राज्य की 200 में से 199 सीटों पर मतदान 25 नवंबर को हुआ था. करणपुर (Karan) सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में रिजल्ट से पहले भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने बागी और मजबूत निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधना किया शुरू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close