महिला समेत 2 बच्चों की मौत का कारण बना बिजली विभाग, शिकायत पर भी नहीं हुई कार्रवाई

Rajasthan Electricity Department: राजस्थान में अपने छत पर काम कर रही महिला समेत 2 बच्चे अचानक हाईटेंशन तार की चपेट में आ गएं, इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है.  

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bundi Death Due to Electrocution: राजस्थान में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते दर्दनाक हादसा हो गया है. यह हादसा बूंदी जिले से सामने आया है, जहां एक ही परिवार के 3 लोगों की करंट लगने से मौत हो गई. आक्रोशित परिजनों ने विद्युत विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग को विद्युत लाइन लूज होने की शिकायत के बावजूद सही नहीं करवाया गया. आखिरकार छत पर चढ़े लोग करंट की चपेट में आ गए. परिजनों ने आर्थिक मुआवजा और विद्युत विभाग के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग की है.

करंट की चपेट में आई एक महिला और 2 बच्चे आए 

घटना की जानकारी देते हुए डीएसपी अमर सिंह ने बताया कि सदर क्षेत्र के रामनगर गांव में पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि छत के ऊपर एक महिला और दो बच्चे करंट की चपेट में आ गए हैं. इस सूचना पर तहसीलदार सहित प्रशासनी अमला मौके पर पहुंचा. दो बच्चे और महिला समेत तीनों की मौके पर मौत हो गई. इस दौरान एक युवक बचाने के लिए दौड़ा तो वह करंट के झटके से नीचे गिर गया, जिसका अस्पताल में इलाज जारी है. घटना में रामनगर निवासी कोरमा बाई, मृतका का बेटा कार्तिक और भतीजा अक्षय की मौत हुई है.

Advertisement

शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

परिजन महेश ने बताया कि पिछले दिनों विद्युत विभाग को उन्होंने घर के बाहर से निकल रही हाई टेंशन लाइन की तार लूज होने की शिकायत दी थी. बारिश का मौसम होने के चलते तेज हवाएं चलने से लगातार समस्या हो रही थी. सुबह 35 वर्षीय कोरमा बाई छत पर झाड़ू लगा रही थी, तभी पास से जा रहा हाईटेंशन तार अचानक से लूज हो गई है और सीधा महिला पर जा गिरी. महिला के चिल्लाने से पास में मौजूद उसका बच्चा और भतीजा बचाने के लिए दौड़ा तो वह भी करंट की चपेट में आ गए. तीनों की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई.

Advertisement

विधायक ने कहा- 'पूरे राजस्थान में हाल बेहाल'

बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा की बूंदी ही नहीं पूरे राजस्थान में विद्युत व्यवस्थाओं के हाल बेहाल है. जगह-जगह पर करंट लगने की घटनाएं सामने आ रही है. लेकिन स्थाई समाधान अभी तक नहीं निकल पाया है. ग्रामीणों ने जब विद्युत विभाग को शिकायत दी थी तो आज दिन तक की उसका समाधान नहीं हुआ क्या विभाग ऐसी घटना का इंतजार कर रहा था. शर्मा ने कहा कि मैं जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि वह सरकार को पीड़ित परिवार के लिए मुआवजा देने के लिए प्रस्ताव भेजें. साथ ही इसका समाधान किया जाए जिससे भविष्य में ऐसी कोई घटनाएं न हो.

ये भी पढ़ें- भारी बारिश से डूंगरपुर में 3 पुल पानी में डूबे, धाम जाने का रास्ता बंद; अलर्ट पर प्रशासन

Advertisement