विज्ञापन

भारी बारिश से डूंगरपुर में 3 पुल पानी में डूबे, धाम जाने का रास्ता बंद; अलर्ट पर प्रशासन

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. जिसके कारण जिले में पुलों पर 3 से 5 फिट की चादर चल रही है.

भारी बारिश से डूंगरपुर में 3 पुल पानी में डूबे, धाम जाने का रास्ता बंद; अलर्ट पर प्रशासन
डूंगरपुर में पुलों पर चल रही 5 फिट की चादर

Rajasthan News: राजस्थान में बारिश का दौर लगातार जारी है. सोमवार को भी राज्य के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. उधर राजस्थान के डूंगरपुर जिले में भी पिछले 24 घण्टों से बारिश हो रही है. बारिश से सोम और जाखम नदी में पानी आना शुरू हो गया है. बेणेश्वर धाम टापू बन गया है. धाम को जोड़ने वाले 3 पुलों पर पानी की चादर चल रही है. 

पुलों पर 3 से 5 फीट की चादर 

बांसवाड़ा और प्रतापगढ जिले में भी नदियों और तालाबों में पानी आना शुरू हो गया है. वहीं नदियों में अधिक पानी आने से जिले के त्रिवेणी जल संगम बेणेश्वर धाम के पुल पानी में डूब गए हैं. जिससे धाम टापू बन गया है. आज सुबह तेज बारिश के बाद बेणेश्वरधाम से गुजरने वाली सोम और जाखम नदी में अचानक पानी आ गया, जिसके कारण धाम को जोड़ने वाले  साबला, गनोड़ा और वलाई पुल पानी में डूब गए. पानी में पुलों के डूबने से धाम पर जाने वाला रास्ता बंद हो गया. तीनों पुलों पर करीब 3 से 5 फीट पानी की चादर चल रही है.  

 टापू पर फंसे हैं 20 लोग  

वहीं टापू पर मंदिर के पुजारी और होटलकर्मी सहित करीब 20 लोग मौजूद हैं, जो अभी सुरक्षित हैं. पुलिस और प्रशासन भी बारिश के चलते अलर्ट है. पुलिस की ओर से तीनों पुलों के रास्तों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जिससे कोई भी व्यक्ति उन पुलों से होकर न गुजरे. वहीं प्रशासन ने आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से बहते हुए पानी में पैदल और वाहन से नहीं निकलने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान रोड सेफ्टी एक्शन प्लान अपनाने वाला पहला राज्य, 2030 तक 50% सड़क दुर्घटनाएं कम करने का लक्ष्य
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पायलट की भविष्यवाणी वाले बयान पर अर्जुन राम मेघवाल का पलटवार, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
भारी बारिश से डूंगरपुर में 3 पुल पानी में डूबे, धाम जाने का रास्ता बंद; अलर्ट पर प्रशासन
ias tina dabi action barmer dm went on surpris inspection on second day of joining
Next Article
IAS Tina Dabi:बाड़मेर DM बनते ही अलर्ट मोड में दिखीं Tina Dabi,सड़कों के खस्ताहाल देख अधिकारियों से दिखी नाराज
Close