बजट को लेकर किसानों ने मुख्यमंत्री का जताया आभार, CM बोले किसान का आर्थिक जीवन होगा और समृद्ध

Rajasthan Budget: 10 जुलाई को विधानसभा में बजट पेश होने के बाद हर क्षेत्र के लोग बजट में विभिन्न वर्गों के लिए की गई घोषणाओं के लिए सीएम भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त कर रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan Budget: 10 जुलाई को विधानसभा में बजट पेश होने के बाद हर क्षेत्र के लोग बजट में विभिन्न वर्गों के लिए की गई घोषणाओं के लिए सीएम भजनलाल शर्मा का आभार व्यक्त कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को युवाओं के बाद आज यानी 12 जुलाई को किसान मोर्चा ने सीएम आवास पर बजट को लेकर सीएम का आभार व्यक्त किया है.

किसानों का सीएम ने अभार जताने पर किया धन्यवाद

सीएम आवास पर बड़ी संख्या में प्रदेशभर से आए किसान मोर्चा के सदस्यों ने बजट में किसानों के लिए की गई घोषणाओं के लिए सीएम भजनलाल शर्मा का आभार जताया और उन्हें बधाई दी. वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी किसानों का आभार जताने पर धन्यवाद किया. साथ ही इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने  किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार हमेशा किसानों के लिए प्रतिबद्ध है. उनकी आय बढ़ाने के लिए सरकार बनने के बाद से ही प्रयास शुरू कर दिए गए हैं. इसके लिए किसान सम्मान निधि में 2 हजार रुपए की बढ़ोतरी की गई है.

Advertisement

बजट में की गई घोषणाओं से किसानों के जीवन में आएगा बदलाव

सीएम भजनलाल शर्मा ने आगे कहा कि बजट में की गई घोषणाएं किसानों के जीवन में बदलाव लाने वाली हैं. इन घोषणाओं के जरिए किसान का जीवन आर्थिक रूप से समृद्ध होगा. मंत्रियों और अधिकारियों को इन घोषणाओं को लागू करने के निर्देश दिए गए हैं. जाहिर है कि दो दिन पहले ही डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने राजस्थान विधानसभा में भजनलाल सरकार का पूर्ण बजट पेश किया था. जिसमें किसानों के लिए सिंचाई, बिजली, कृषि विपणन, आधुनिक कृषि और कृषि विकास से जुड़ी घोषणाएं की गई हैं. राजस्थान में कृषि मानसून पर निर्भर है. ऐसे में सरकार ने सिंचाई व्यवस्था को लेकर किसानों पर ज्यादा जोर दिया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: राजस्थान के किसानों के लिए बजट में हुई यह 5 अहम घोषणाएं, इजराइल जाएंगे 100 किसान

Advertisement