Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव में 11 सीट हारने के सवाल पर बोले राजस्थान के मंत्री- "टमाटर के मुद्दे पर सरकार बन और बदल जाती है"

Minister's statement on tomato: राजस्थान की भजनलाल सरकार में मंत्री जोराराम कुमावत का बाड़मेर में दिया गया एक बयान इन दिनों काफी चर्चा में है. इस बयान में मंत्री टमाटर पर सरकार बनने और गिरने की बात कहते नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
राजस्थान सरकार के मंत्री जोराराम कुमावत

Zoraram Kumawat statement Viral: राजस्थान के भजनलाल सरकार में पशुपालन डेयरी गोपालन और देवस्थान विभाग के मंत्री जोराराम कुमावत आज बाड़मेर में दिए गए अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में हैं. प्रदेश की भजनलाल सरकार में मंत्री जोराराम कुमावत बाड़मेर में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू हो रहे थे. इस दौरान प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीट घटने के सवाल पर जवाब देते हुए बोले की बाजार में टमाटर की सप्लाई कम आती है या टमाटर के भाव ऊपर नीचे हो जाते है और टमाटर मुद्दा बन जाता है और इस मुद्दे पर हमने सरकारें गिरती और बनती देखी है. ऐसे में जनता ने जहां वोट दिया वही मुद्दा बना.

Advertisement

डोटासरा के बयान का दिया जवाब

मंत्री जोराराम कुमावत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के पोपा बाई के राज का बयान देने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में हमारी सरकार बेहद ही शानदार काम कर रही है. हमारी सरकार ने पिछले कुछ महीनों जो काम किए है ऐसे काम कांग्रेस की पिछली सरकार पूरे 5 साल के कार्यकाल में नहीं कर पाई. कांग्रेस 5 साल में अपने घोषणा पत्र तक के काम पूरा नहीं कर पाई और पांच 5 साल विधानसभा के पटल पर सिर्फ घोषणाएं और योजनाएं आज भी अधूरी पड़ी है. हमने जो घोषणा और संकल्प पत्र के जो वादे जनता से किए थे उन घोषणाओं का 40 से 50% काम हमने हमने 6 माह में ही धरातल पर उतारने का काम किया है.

Advertisement
Advertisement

'टमाटर के मुद्दे पर सरकार गिर और बन जाती हैं'

भजनलाल सरकार के मंत्री ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को सीट कम आने सवाल पर जवाब देते कहा की जनता ही चुनाव में फैसला करती है. जनता ने जहां वोट दिया वो मुद्दा बन जाता है. हमने राम मंदिर धारा 370 विकसित भारत जैसे मुद्दे जनता के सामने रखें और जनता को जो पसंद आया उसे मुद्दे पर उसने वोट किया. जनता ने जो दिया हम उसे स्वीकार करते हैं. चुनावों में कई मुद्दे बनते है हमने तो टमाटर के मुद्दे पर सरकारे बनती और गिरती देखी है. बाजार में टमाटर नहीं मिलता तो सरकारें बदल जाती है. यह जनता के मन के ऊपर है कि केंद्र में हम तीसरी बार सरकार बनाने में सफल रहे. हम आमजन की सेवा करेंगे और जनता की नाराजगी को दूर करेंगे. 

आदिवासी विवाद पर साधे रखी चुपी 

प्रदेश की भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा आदिवासी समाज को लेकर दिए गए बयान को लेकर मंत्री जोराराम कुमावत से सवाल किया. उन्होंने कहा 'शिक्षा मंत्री ने क्या कहा क्या नहीं कहा यह आपने उनसे पूछा नहीं ऐसे में इस मुद्दे पर वह कोई कमेंट नहीं करना चाहते हैं.'

ये भी पढ़ें- NEET परीक्षा धांधली के झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से कैसे जुड़े तार? डमी कैंडिडेट बनने वाला एक और छात्र आया शिकंजे में

Topics mentioned in this article