विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव में 11 सीट हारने के सवाल पर बोले राजस्थान के मंत्री- "टमाटर के मुद्दे पर सरकार बन और बदल जाती है"

Minister's statement on tomato: राजस्थान की भजनलाल सरकार में मंत्री जोराराम कुमावत का बाड़मेर में दिया गया एक बयान इन दिनों काफी चर्चा में है. इस बयान में मंत्री टमाटर पर सरकार बनने और गिरने की बात कहते नजर आ रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव में 11 सीट हारने के सवाल पर बोले राजस्थान के मंत्री- "टमाटर के मुद्दे पर सरकार बन और बदल जाती है"
राजस्थान सरकार के मंत्री जोराराम कुमावत

Zoraram Kumawat statement Viral: राजस्थान के भजनलाल सरकार में पशुपालन डेयरी गोपालन और देवस्थान विभाग के मंत्री जोराराम कुमावत आज बाड़मेर में दिए गए अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में हैं. प्रदेश की भजनलाल सरकार में मंत्री जोराराम कुमावत बाड़मेर में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू हो रहे थे. इस दौरान प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीट घटने के सवाल पर जवाब देते हुए बोले की बाजार में टमाटर की सप्लाई कम आती है या टमाटर के भाव ऊपर नीचे हो जाते है और टमाटर मुद्दा बन जाता है और इस मुद्दे पर हमने सरकारें गिरती और बनती देखी है. ऐसे में जनता ने जहां वोट दिया वही मुद्दा बना.

डोटासरा के बयान का दिया जवाब

मंत्री जोराराम कुमावत ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के पोपा बाई के राज का बयान देने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में हमारी सरकार बेहद ही शानदार काम कर रही है. हमारी सरकार ने पिछले कुछ महीनों जो काम किए है ऐसे काम कांग्रेस की पिछली सरकार पूरे 5 साल के कार्यकाल में नहीं कर पाई. कांग्रेस 5 साल में अपने घोषणा पत्र तक के काम पूरा नहीं कर पाई और पांच 5 साल विधानसभा के पटल पर सिर्फ घोषणाएं और योजनाएं आज भी अधूरी पड़ी है. हमने जो घोषणा और संकल्प पत्र के जो वादे जनता से किए थे उन घोषणाओं का 40 से 50% काम हमने हमने 6 माह में ही धरातल पर उतारने का काम किया है.

'टमाटर के मुद्दे पर सरकार गिर और बन जाती हैं'

भजनलाल सरकार के मंत्री ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को सीट कम आने सवाल पर जवाब देते कहा की जनता ही चुनाव में फैसला करती है. जनता ने जहां वोट दिया वो मुद्दा बन जाता है. हमने राम मंदिर धारा 370 विकसित भारत जैसे मुद्दे जनता के सामने रखें और जनता को जो पसंद आया उसे मुद्दे पर उसने वोट किया. जनता ने जो दिया हम उसे स्वीकार करते हैं. चुनावों में कई मुद्दे बनते है हमने तो टमाटर के मुद्दे पर सरकारे बनती और गिरती देखी है. बाजार में टमाटर नहीं मिलता तो सरकारें बदल जाती है. यह जनता के मन के ऊपर है कि केंद्र में हम तीसरी बार सरकार बनाने में सफल रहे. हम आमजन की सेवा करेंगे और जनता की नाराजगी को दूर करेंगे. 

आदिवासी विवाद पर साधे रखी चुपी 

प्रदेश की भजनलाल सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा आदिवासी समाज को लेकर दिए गए बयान को लेकर मंत्री जोराराम कुमावत से सवाल किया. उन्होंने कहा 'शिक्षा मंत्री ने क्या कहा क्या नहीं कहा यह आपने उनसे पूछा नहीं ऐसे में इस मुद्दे पर वह कोई कमेंट नहीं करना चाहते हैं.'

ये भी पढ़ें- NEET परीक्षा धांधली के झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से कैसे जुड़े तार? डमी कैंडिडेट बनने वाला एक और छात्र आया शिकंजे में

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गोद भराई में शामिल होने जा रहे बाइक सवार पति-पत्नी को ट्रक ने रौंदा, पत्नी की मौके पर मौत, पति घायल
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव में 11 सीट हारने के सवाल पर बोले राजस्थान के मंत्री- "टमाटर के मुद्दे पर सरकार बन और बदल जाती है"
Rajasthan Politics: Dausa Assembly bypoll 2024, Congress Started Meeting, BJP in tension due to rebellious tone of its leaders
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
Close
;