CET के लिए 5 दिन फ्री बस सफर, किसी भी शहर-गांव से रोडवेज बसों में कर सकेंगे यात्रा

राज्य सरकार द्वारा परीक्षार्थियों को निवास स्थान के अलावा राज्य में कहीं से भी 2 दिन पहले और 2 दिन बाद भी परीक्षा के लिए निःशुल्क यात्रा की सुविधा मिलने जा रही है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Free Buses: राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राज्य सरकार के निर्देशानुसार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा 22-24 अक्टूबर, 2024 को आयोजित समान पात्रता परीक्षा-2024 के लिए परीक्षार्थियों को साधारण और एक्सप्रेस बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा के लिए सभी तैयारियां कर ली गई है. राजस्थान रोडवेज मुख्यालय से आदेश जारी कर सभी मुख्य प्रबन्धकों को आदेश जारी कर दिया गया है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित समान पात्रता परीक्षा-2024 के लिए ये आदेश जारी किया गया है.

2 दिन पहले से 2 दिन बाद तक फ्री होगी यात्रा

आदेश में विभाग को कहा गया है कि दिनांक 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को आने और जाने की सुविधा प्रवेश पत्र (Admit Card) के आधार पर 2 दिन पहले और परीक्षा के 2 दिन बाद के लिए निः शुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराएं. परीक्षार्थी के गांव और शहर से परीक्षा केन्द्र तक जाने और वापिस आने के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध नहीं होने पर एक से अधिक कनेक्टिंग बस का उपयोग कर सकेंगे.

स्टूडेंट्स को मिलेगी 5 दिन की छूट

राज्य सरकार के निर्देशानुसार परीक्षा  के लिए परीक्षार्थियों को परीक्षा दिनांक से पहले एवं बाद में 02 दिवस की निःशुल्क यात्रा राजस्थान राज्य की सीमा में निगम की वाहनों में निवास स्थान/कोचिंग स्थान/तैयारी स्थल के शहर और गांव से परीक्षा केन्द्र के शहर तक की छूट दी जाएगी. हालांकि पहले परीक्षार्थियों को निवास स्थान जिले से परीक्षा स्थान जिले तक निःशुल्क यात्रा करने हेतु छूट दी जाती थी.

1500 से अधिक बसों की व्यवस्था

समान पात्रता परीक्षा-2024 हेतु प्रतिदिन लगभग एक पारी में 3.00 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगें. जिसके लिए निगम प्रबंधन द्वारा 1500 से ज़्यादा अतिरिक्त बसें परीक्षार्थियों के लिए उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गयी है. रोडवेज़ बसें परीक्षा के लिए 20 तारीख को सुबह 5:00 से शुरू हो जाएगी और आवश्यकता अनुसार संचालित होती रहेगी. परीक्षार्थी अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नम्बर 1800-2000-103 सम्पर्क कर सकते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- नकली CO के घर से पुलिस की वर्दी, बैच, कैप सहित कई सामान मिले, नौकरी के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी

Topics mentioned in this article