Rajasthan: स्पीकर देवनानी ने राज्यपाल से की मुलाकात, विधानसभा में हुए नवाचारों की दी जानकारी

Rajasthan News: राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मंगलवार को राजभवन में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने मुलाकात की. राज्यपाल से यह उनकी शिष्टाचार भेंट थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मंगलवार को राजभवन में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने मुलाकात की. राज्यपाल से यह उनकी शिष्टाचार भेंट थी. मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने राज्यपाल को विधानसभा के जरिए प्रकाशित वार्षिक नववर्ष डायरी भेंट की.

राज्यपाल बागड़े ने स्पीकर वासुदेव देवनानी से की मुलाकात

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि इस बार राजस्थान विधानसभा ने भारतीय नववर्ष 2081 के शुभारम्भ के आलोक में डायरी प्रकाशित की है. विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने कम समय में विधानसभा में किए गए नवाचारों की पुस्तिका भी राज्यपाल बागड़े को भेंट की. राज्यपाल बागड़े ने भारतीय नववर्ष से शुरू हुई विधानसभा डायरी को देखकर प्रसन्नता भी जताई. उन्होंने डायरी में हर माह के आरंभ में महापुरुषों के चित्र प्रकाशित करने की पहल की सराहना करते हुए इसे महत्वपूर्ण बताया.

Advertisement

कौन हैं राजस्थान  के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे़

 महाराष्ट्र के वरिष्ठ भाजपा नेता हरिभाऊ किसनराव बागड़े को 27 जुलाई को राजस्थान के 43वें राज्यपाल नियुक्त किए गए हैं.  बागड़े का जन्म महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के फुलंबरी कस्बे के एक मराठा परिवार में हुआ था. 79 वर्षीय बागड़े पिछले 50 वर्षों से राजनीति में हैं. वे 20 वर्षों तक लगातार विधायक रहे। वे दो बार मंत्री और एक बार महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे.बागड़े को अब राजस्थान के राज्यपाल के रूप में नई जिम्मेदारी मिली है.कुछ वर्षों तक संगठन में सक्रिय रहने के बाद हरिभाऊ किसनराव बागड़े 1985 में पहली बार औरंगाबाद पूर्व विधानसभा सीट से विधायक चुने गए। वर्ष 2014 में जब महाराष्ट्र में पहली बार भाजपा की सरकार बनी थी। तब बागड़े को विधानसभा का अध्यक्ष बनाया गया था.

यह भी पढ़ें: सीएम भजनलाल के अचानक सचिवालय पहुंचने से हड़कंप, कई IAS अधिकारी दफ्तर से मिले नदारद