Rajasthan Heatwave: पापड़ सेकने के बाद अब BSF जवान ने रेगिस्तान में उबाला अंडा, वीडियो हुआ वायरल

 BSF Jawan Boiling Video viral: राजस्थान के बॉर्डर पर बीएसएफ के जवान तपती रेत और लू के थपेड़ों के बीच सीमा पर डटे पड़े है. वहीं प्रदेश की उत्तर-पश्चिमी सीमा के बीकानेर में तैनात एक जवान का सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

 BSF Jawan Boiling Egg Video viral: सूर्यदेवता के तीखे तेवरों से राजस्थान बेहाल है. दोपहर होते हुए मरुधरावासी घरों में दुबके रहने को मजबूर हो गए हैं. पारा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अगले 5 दिनों तक गर्मी से किसी तरह की कोई राहत मिलने के आसार नहीं है. ऐसे में राजस्थान के बॉर्डर पर बीएसएफ के जवान तपती रेत और लू के थपेड़ों के बीच सीमा पर डटे पड़े है. वहीं राजस्थान की उत्तर-पश्चिमी सीमा के बीकानेर में तैनात एक जवान का सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें जिले की तपती रेतीली जमीन पर बीएसएफ के जवान का अंडे उबाल कर खाने का वीडियो सबका ध्यान खींच रहा है.  

BSF जवान ने रेत में उबाला अंडा

सिर्फ 2 मिनट 59 सेकंड के इस वीडियो में  बीएसएफ जवान ने गर्मी के सितम को दिखाने के लिए अंडे का सहारा लिया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे जवान सबसे पहले एक अंडे को बीकानेर की रेतीली जमीन के अंदर छिपा देता है और फिर कुछ  मिनटों के बाद वह उसे निकाल कर उसपर की परतों को छिलकर दिखाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, रेत के अंदर अंडा पूरी तरह से पक चुका होता है. जिसे खुद जवान ने खाकर दिखाया होता है.  बता दें कि प्रदेश में पड़ रही चिलचिलाती गर्मी के कारण राजस्थान के ज्यादातर भागों में पारा  40 से ऊपर जा चुका है. ऐसे में राजस्थान की तपती रेत में चलना कितना परेशानी वाला है. जिसमें बीएसएफ के जवान ने अंडे को उबाल कर दिखाया.  यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisement

इससे पहले पापड़ का वीडियो हो चुका है वायरल

बता दें कि, बीकानेर में 44 डिग्री का तपमान है जो आने वाले दिनों में 47 के भी पार जा सकता है. इसी गर्मी में बुधवार को बाकानेर से बीएसएफ जवान का एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वह तपती रेतीली जमीन के पापाड़ भूनने का वायल वीडियो सामने आया था. जो महज 48 सेकंड का था. इसमें जवान ने पापड़ को रेत के अंदर  करीब सात मिनट तक छिपा देता है और फिर उसे निकालने के बाद उससे तोड़कर पापड़ पकने का दिखाता है.  

Advertisement
Topics mentioned in this article