Rajasthan: बांसवाड़ा में लगातार 36 घंटे से भारी बारिश जारी, कई रास्ते बंद ; मकान गिरने से दो लोगों की मौत 

Rajasthan Weather: भारी बारिश के चलते खेतों में पानी जमा हो गया है और कई नदी-नाले तूफान पर हैं. वहीं संभाग के सबसे बड़े माही बांध का जलस्तर 277 मीटर हो गया है जिसकी कुल भराव क्षमता 281.50 मीटर है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Banswara News: बांसवाड़ा जिले में बीते 36 घंटे से कभी तेज तो कभी मध्यम गति से बरसात का दौर जारी है. पिछ्ली रात रातभर बारिश होती  रही जिसके चलते बांसवाड़ा जिले में कई स्थानों पर जल भराव की समस्या हो गई है और रास्ते बंद हो गए हैं. बांसवाड़ा-उदयपुर मार्ग पर बडलिया गांव के पुल पर पानी आ जाने से रास्ता बंद हो गया है. वहीं सुरवानिया और माही बांध में पानी की आवक तेज हो गई है कई स्थानों पर पेड़ गिरने से भी रास्ते बंद हो गए हैं. इसके अलावा खबर है कि जिले के सुंदनी गांव में एक कच्चे मकान के गिरने की वजह से दादी और पोते की मौत हो गयी है. 

सल्लोपाट में सबसे ज्यादा 163 MM बरसात 

बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बरसात बांसवाड़ा और भूंगड़ा में दर्ज की गई है जहां पर 8-8 इंच बारिश हुई है. इसी तरह केसरपुरा में 132 एम एम, दानपुर में 127 एम एम, घाटोल में 117 एम एम, जगपुरा में 84, गढ़ी में 146, लोहारिया में 114, अरथुना में 147, बागीदौरा में 148, शेरगढ़ में 114, सल्लोपाट में 163, कुशलगढ़ में 95 और सज्जनगढ़ में 145 एम एम बारिश हुई है. 

Advertisement

कच्चा मकान गिरने से दो जनों की मौत 

सुंदनी गांव में तेज बरसात के कारण एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से दादी पौता दीवार के निचे दबने से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए एमजी अस्पताल में लेकर आए जहां पर डॉक्टर अश्विन पाटीदार ने पोते को मृत घोषित कर दिया. और दादी का उपचार जारी. परिजनों ने बताया कि 4 वर्षीय अश्विन पुत्र सुरेश परमार की दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई. और कंकू पत्नी हकरू परमार निवासी सुंदनी का उपचार करने के बाद उसे वार्ड में भर्ती कर लिया है.

Advertisement

कई बांधों के खुले गेट 

बारिश के चलते कहीं खेतों में पानी जमा हो गया है और कई नदी-नाले तूफान पर हैं. वहीं संभाग के सबसे बड़े माही बांध का जलस्तर 277 मीटर हो गया है जिसकी कुल भराव क्षमता 281.50 मीटर है. वहीं सुरवानिया बांध के 10 गेट खोले और माही बांध में डेढ़ मीटर पानी की आवक हुई है. जिले में भारी बारिश के बाद जिला मुख्यालय पर कागदी पिकप वियर के सभी 5 गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - भारी बारिश के बाद मालोनी घाट पर चली 3 फीट चादर, 40 गांवों का संपर्क कटा; खतरे में खरीफ की फसल