Justice RP Soni Passes Away: राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस राजेंद्र प्रसाद सोनी का निधन, देर रात जोधपुर के अस्पताल में ली आखिरी सांस

Justice RP Soni Death: सीने में दर्द की शिकायत के बाद शुक्रवार शाम उन्हें जोधपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहीं पर देर रात करीब 2:15 बजे इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस राजेंद्र प्रसाद सोनी का शुक्रवार देर रात एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान निधन (Justice RP Soni Passes Away) हो गया. शाम के समय उन्हें सीने में तेज दर्द व घबराहट होने की शिकायत पर जोधपुर के नहर रोड स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. उनसे मिलने के लिए अस्पताल में हाई कोर्ट के जज फरजंद अली, जज नूपुर भाटी, जज कुलदीप माथुर, जज दिनेश मेहता सहित कई एडवोकेट्स भी अस्पताल पहुंचे थे. लेकिन देर रात करीब 2:15 बजे यहीं पर आरपी सोनी का निधन हो गया.

आज करीब 12:15 बजे निकली अंतिम यात्रा

जस्टिस आरपी सोनी का पार्थिव शरीर उनके अभयगढ़ स्कीम स्थित निवास पर रखा गया है, जहां दोपहर 12:15 बजे के करीब अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. अंतिम संस्कार में न्यायाधीशों के अलावा न्यायिक अधिकारियों सहित अधिवक्ता शामिल होंगे. जस्टिस राजेंद्र प्रकाश सोनी मूल रूप से जैतारण के रहने वाले थे. उनके पिता रामचंद्र सोनी व्यवसायी हैं और माता परमेश्वरी देवी गृहणी हैं. जस्टिस सोनी ने जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी की लॉ फैकल्टी में बैचलर की डिग्री प्राप्त की थी. राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस में शामिल होने के बाद उन्होंने कई जगहों पर सिविल जज और सीनियर सिविल जज के रूप में कार्य किया. इसके बाद वे अजमेर में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बन गए थे. 

Advertisement

जनवरी 2023 में बने थे हाई कोर्ट के जस्टिस

वर्ष 2010 में रेगुलर डिस्ट्रिक्ट जज केडर में प्रमोशन मिलने के बाद वे भरतपुर, जयपुर शहर, जोधपुर, नाथद्वारा और उदयपुर में उन्होंने एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज के रूप में काम किया था. 16 जनवरी 2023 को उन्होंने राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस के रूप में शपथ ली थी. जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में रजिस्ट्रार (प्रशासन) के रूप में भी वे पदस्थ रहे थे. प्रमोशन से पहले वे डूंगरपुर, सिरोही, जालौर, उदयपुर और कोटा के चीफ डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 'मुझे सरपंच का नाम बता देना, तुरंत निलंबित कर दूंगा'; मंत्री मदन दिलावर ने क्यों दिया ये बयान?

Advertisement