विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान को जल्द मिलने जा रहा प्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट

भारत सरकार अब इस एयरपोर्ट का नवीनीकरण कर रही है. एयरपोर्ट का एप्रिन और टर्मिनल जो अभी है उससे करीब चार गुना एयरपोर्ट होगा, जिसके बाद यह राजस्थान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा.

Read Time: 2 min
राजस्थान को जल्द मिलने जा रहा प्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan's Largest Airport: राजस्थान को प्रदेश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट मिलने जा रहा है. उदयपुर एयरपोर्ट विस्तार के बाद उसका स्वरूप चार गुना बड़ा हो जाएगा. उसके बाद ये एयरपोर्ट राजस्थान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. यह जानकारी आज उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट की एडवाइजरी कमेटी की बैठक के बाद मीडिया को दी गई. इस कमेटी के अध्यक्ष चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने बैठक की अध्यक्षता की. सीपी जोशी ने बताया कि 'दस साल से मैं इस कमेटी का चेयरमैन हूं और इसके विकास को लेकर मैं पूरी तरह कटिबद्ध हूं.'

भारत सरकार कर रही नवीनीकरण

जोशी ने कहां की राज्य सरकार ने इसके लिए अपना कदम आगे बढ़ाया. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने स्टेट का पार्ट लगभग 85 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि भूमि आवंटन के लिए जारी कर दी है. सीपी जोशी ने कहा कि भारत सरकार अब इस एयरपोर्ट का नवीनीकरण कर रही है. एयरपोर्ट का एप्रिन और टर्मिनल जो अभी है उससे करीब चार गुना एयरपोर्ट होगा और यह राजस्थान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा.

बैठक में यात्रियों की सुविधा में बढ़ोतरी और विकास संबंधी मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई. हवाई अड्डा विकास में आ रही रुकावट संबंधी मुद्दों पर डायरेक्टर योगेश नगाईच ने प्रकाश डाला.

'समय से पूरा हो हवाई अड्डे का काम'

महाप्रबंधक (अभि.-परियोजना) राजीव कुमार गुप्ता ने नए टर्मिनल विस्तार और हवाई अड्डा विकास संबंधी अपने सुझाव रखें. कमेटी चेयरमैन सीपी जोशी ने सभी मुद्दों के निवारण के लिए सम्बंधित प्रशासनिक अधिकारी को निर्देश दिए. साथ ही आश्वस्त किया कि हवाई अड्डे के विकास के सम्बन्ध में आ रही सभी अड़चनों को दूर कर लिया जाएगा, ताकि मेवाड़ क्षेत्र का यह हवाई अड्डा अंतरर्राष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हुए अपनी समयावधि में विकसित होकर क्षेत्र के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सके. इससे पर्यटन व्यवसाय पर दूरगामी अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

इस अवसर पर समिति के सदस्य वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी, डिप्टी मेयर पारस सिंघवी, जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, एसपी योगेश गोयल उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Holi Special Train: होली त्योहार पर उदयपुर से चलेंगी 3 स्पेशल ट्रेनें, ये है शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close