राजधानी जयपुर में सफाई कर्मचारी फिर हड़ताल पर, मांग नहीं मानने पर दी है यह बड़ी चेतावनी

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार सफाई कर्मचारियों  की मांग  नहीं मानती है. तो है प्रदेश में सारा सफाई का काम ठप  कर अनिश्चितक़ालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बार फिर कचरों का ढेर लगने लगा है. कारण की जयपुर में सफाई कर्मचारियों ने फिर से हड़ताल कर दिया है. जिससे कई इलाकों में कचरे का निस्तारण नहीं हो पा रहा है. वहीं जयपुर में झमाझम बारिश की वजह से कचरा सड़कों पर फैल रहा है. बारिश में कचरे का निस्तारण नहीं होने से आम लोगों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सफाई कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी भी दी है.

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार सफाई कर्मचारियों  की मांग  नहीं मानती है. तो है प्रदेश में सारा सफाई का काम ठप  कर अनिश्चितक़ालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. 

Advertisement

क्या है सफाई कर्मचारियों की मांग

सफ़ाई कर्मियों की मांग है की 24 हजार 797 पदों पर होने वाली भर्ती मस्टरोल के आधार पर हो. जबकि सफाई कर्मचारी की बहाली में वाल्मीकि समाज को प्राथमिकता दी जाए. इन मांगों को लेकर सफ़ाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. जबकि हड़ताल के कारण कचरा उठाने वाली गाड़िया एक जगह रुक गई है. आम लोगों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आम लोगों का कहना है की कचरे की गाड़ी समय पर आती थी लेकिन हड़ताल होने के कारण कचरा बारह बजे तक नहीं उठाया गया है. इसके कारण काफी परेशानी आ रही है. बारिश के कारण ये कचरा सड़क पर बह कर आ रहा है. इसके चलते मौसमी बीमारियों के बढ़ने की संभावना है .  

Advertisement

वहीं सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से प्रदेश में दस हज़ार से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है. लेकिन  सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर सफ़ाई कर्मचारियों का कहना है की 2012 और 2018 में जो भर्ती निकाली गई थी. उन पर जल्द से जल्द अभ्यर्थियों को जॉइनिंग दी जाए. वहीं यदि इन मांगो को नहीं माना गया है तो वाल्मीकि समाज अपनी मांगो को लेकर  करो या मरो की स्थिति सरकार के सामने परिस्थिति उत्पन्न कर देगा.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान बजट में घोषित नई रोडवेज बसों को डिप्टी सीएम ने सड़क पर उतारा, यात्रियों की शिकायत का भी होगा त्वरित समाधान