विज्ञापन
Story ProgressBack

Barmer Booth Repolling: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के इस बूथ पर दोबारा हो रहा मतदान, सुबह से ही लगी लाइनें

Rajasthan Repolling Today: बाड़मेर की चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50 (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द) पर दोबारा मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो चुका है जो शाम 5 बजे तक चलेगा.

Read Time: 2 min
Barmer Booth Repolling: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के इस बूथ पर दोबारा हो रहा मतदान, सुबह से ही लगी लाइनें
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट (Barmer Lok Sabha Seat) के एक मतदान केंद्र पर मत की गोपनीयता भंग होने के कारण आज पुनर्मतदान (Repoll) हो रहा है. सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो चुकी है. गर्मी बढ़ने से पहले ही लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे हैं. सुबह से ही महिला-पुरुष लाइन में लगकर अपने मतदाधिकार का प्रयोग करने के लिए बारी का इंतजार कर रहे हैं.

1294 मतदान डालेंगे वोट

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50 (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द) पर दोबारा मतदान शाम पांच बजे तक होगा. उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार, पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली हैं एवं मतदान केंद्र पर वेबकास्टिंग की जाएगी. उनके अनुसार इस मतदान केंद्र पर 1294 मतदाता हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. गुप्ता ने बताया कि मतदान दिवस पर इस मतदान पर मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत प्राप्त होने के बाद निर्वाचन विभाग (राजस्थान) द्वारा निर्वाचन आयोग को वहां पुनर्मतदान हेतु प्रस्ताव भेजा था.

4 अधिकारी हुए थे सस्पेंड

अधिकारी ने बताया कि चौहटन (बाड़मेर) के इस मतदान पर 26 अप्रैल को मतदान कराने वाले मतदान दल के चार सदस्यों को जिला कलेक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) बाड़मेर द्वारा निलंबित कर दिया गया है. साथ ही वेबकास्टिंग ‘वेन्डर' के प्रतिनिधि के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. इनके खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के तहत कार्रवाई की जाएगी. उल्लेखनीय है कि इससे पहले अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर दो मई को पुनर्मतदान हुआ था. राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीट हैं. इनमें से 12 सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में और 13 सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था.

ये भी पढ़ें:- बाड़मेर में रिकॉर्ड 45 डिग्री के पार पहुंचा पारा, दर्ज हुआ सर्वाधिक 45.2 डिग्री तापमान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close