विज्ञापन
Story ProgressBack

Heat Wave Alert: बाड़मेर में रिकॉर्ड 45 डिग्री के पार पहुंचा पारा, दर्ज हुआ सर्वाधिक 45.2 डिग्री तापमान

Heat Wave Alert In Rajasthan: बाड़मेर में आज भी पारा 45 के पार जाने की संभावना है. शायद यही कारण है कि सरकारी स्कूलों में 8- 9 मई को छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. धूप की तपिश और लू के थपेड़ों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे द्वारा अधिकृत जिला कलेक्टर ने सरकारी स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान किया.

Read Time: 2 min
Heat Wave Alert: बाड़मेर में रिकॉर्ड 45 डिग्री के पार पहुंचा पारा, दर्ज हुआ सर्वाधिक 45.2 डिग्री  तापमान
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में गर्मी चरम पर है, बाड़मेर में मंगलवार को सर्वाधिक 45.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. गर्मी की तपिश को देखते हुए सरकार ने 8-9 मई को स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. तापमान बढ़ने से बाड़मेर में लू के थपेड़ों और उमस से आमजन बेहाल है.

बाड़मेर में आज भी पारा 45 के पार जाने की संभावना है. शायद यही कारण है कि सरकारी स्कूलों में 8- 9 मई को छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. धूप की तपिश और लू के थपेड़ों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे द्वारा अधिकृत जिला कलेक्टर ने सरकारी स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान किया. 

मौसम विभाग के मुताबिक 8 और 9 मई को राजस्थान में तापमान में 2-3 डिग्री तापमान और बढ़ सकता है, जिसके चलते लू के थपेड़ों और उमस का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते तापमान और लू से बचने के लिए लोगो के लिए बाकायदा एडवाइजारी किया है, ताकि लोग बढ़ते तापमान में सुरक्षित रख सकें.

जिलेवार मौसम की खबरें अपडेट हो रही हैं....

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close