Rajasthan: शादी समारोह में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोग पड़े बीमार, 2 की हालत बिगड़ी

मामले में उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार के साथ थाना अधिकारी ने शादी समारोह स्थल पंहुचकर खाने की जांच वह सेम्पल एकत्रित किए हैं. जानकारी के अनुसार जो मावा उपयोग में लिया गया उसमें खटास की शिकायत थी

Advertisement
Read Time: 3 mins
अस्पताल में भर्ती हुए लोग

Tonk News: टोंक जिले के बीजवाड़ गांव के बीती रात एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद एक साथ 100 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों को खाना खाने के बाद जब उल्टियां होने और पेट दर्द के साथ दस्त की शिकायत की गई तो फ़ूड पॉजनिग का अहसास हुआ. गांव में शादी समारोह में अफरा-तफरी के बीच पास के जिले केकड़ी जिला मुख्यालय के अस्पताल में मरीजों को ग्रामीण अपने-अपने संसाधनों से लेकर इलाज के लिए पंहुचे. जिसमें से 2 की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर दो मरीजों को अजमेर के लिए रेफर किया गया. वहीं 5 मरीजों का इलाज केकड़ी जिला अस्पताल में जारी है.

मावे में आर ही थी बदबू 

बाकी मरीजों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. इस मामले में उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार के साथ थाना अधिकारी ने शादी समारोह स्थल पंहुचकर खाने की जांच वह सेम्पल एकत्रित किए हैं. जानकारी के अनुसार जो मावा उपयोग में लिया गया उसमें खटास की शिकायत थी. सूचना पर नासिरदा थाना प्रभारी कालूराम मीना तुरंत मौके पर पहुंचे और शादी स्नेह भोज स्थल पर भोजन शाला में रखे खाद्य सामग्री का जायजा लिया. जिसमें पाया कि भोजन बनाने के लिए उपयोग में लाया गया मावे में खटाई की बदबू आ रही थी,जो पूरी तरह खराब था और इसी की वजह रहीं कि खाने में फूड प्वाइंजिग होने से सभी लोग इसका शिकार हुए. 

Advertisement

सभी मरीजों को करवाया गया केकड़ी अस्पताल में भर्ती 

टोंक जिले के बीजवाड़ गांव में  गुरवार देर शाम को आयोजित एक शादी समरोह के स्नेह भोज में फूड प्वाइजिंग के कारण  करीब 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए उसके बाद सभी को केकड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें से दो लोगों को गंभीर हालात में अजमेर रेफर किया गया है. वहीं 5 मरीजों केकड़ी अस्पताल में भर्ती किया जाकर उपचार जारी है. बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद वापस घर भेज दिया गया है.जानकारी के अनुसार बीजवाड़ गांव में  एक शादी समरोह के उपलक्ष में स्नेह भोज के आयोजना था. जिसमें करीब एक हजार से अधिक लोगो ने खाना खाया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- जिन वादों के साथ सत्ता में आई भाजपा अब उन्हीं में फंसी, राजस्थान में अपराध बे-लगाम, बिजली-पानी का संकट गहराया

Advertisement