Rajasthan News: मंदिर में गोवंश फेंकने का मामला, हंगामे के बाद भीलवाड़ा बंद; मामला शांत कराने आगे आये महामंडलेश्वर

Clash In Bhilwara: हंगामे के बाद एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक राजेंद्र दुष्यंत से मिलने पहुंचा और पूरे घटनाक्रम को लेकर की गई पुलिस कार्रवाई की जानकारी ली. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पुलिस ने महंत हंशाराम को पूरा फीडबैक दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bhilwara News: कपड़ा नगरी भीलवाड़ा में सोमवार सुबह एक बार फिर माहौल गरमा गया. मामला मंदिर में गोवंश का अंश फेंकने का है. जिसके बाद नाराज लोग शहर के परशुराम सर्किल और जेल चौराहे पर जमा हो गए. विरोध दर्ज करवाते गो भक्त अजमेर तिराहे पर की तरफ निकल गए. इस बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने एक शो रूम के शीशे तोड़ दिए. जिसके बाद दोपहर बाद बाजार बन्द हो गए.

भीलवाड़ा शहर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर एक तरफ मंदिरों में कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. वहीं दूसरी शहर में अलग-अलग तालियां में गोवंश पर हुए हमले को लेकर लोग विरोध जता रहे हैं. जिसके बाद भीलवाड़ा परशुराम सर्किल पर 200 से अधिक युवा कलेक्ट्री पर धरने पर बैठ गए.

लोगों ने जुकलूस निकाल किया विरोध 

सोमवार सुबह जैसे ही जेल चौराहे पर परशुराम सर्किल जेल चौराहे पर लोगों के जमा होने की सूचना मिली महामंडलेश्वर हंसराम महाराज संतों के साथ मौके पर पहुंचे और समझाइश का प्रयास किया मगर लोग नहीं माने. कुछ असामाजिक तत्वों ने अजमेर तिराए रोड स्थित होंडा शोरूम के शीशे तोड़ दिए. कुछ ही देर बाद कुछ युवकों की टोली ने गोल प्याऊ चौराहे पर हुड़दंग करने का प्रयास किया. जिन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया.

संत- महात्माओं ने की समझाइश 

हंगामे के बाद एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक राजेंद्र दुष्यंत से मिलने पहुंचा और पूरे घटनाक्रम को लेकर की गई पुलिस कार्रवाई की जानकारी ली. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पुलिस ने महंत हंशाराम को पूरा फीडबैक दिया. उसके बाद संतुष्ट संत महात्माओं ने नाराजगी जता रहे युवाओं को समझाने का प्रयास किया. मगर नाराज युवा गिरफ्तारी नहीं होने तक जेल चौराहे से नहीं हटने पर अड़े हुए थे.

Advertisement

पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वासन 

उधर पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि पुलिस लगातार गश्त कर रही है. कानून व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है. अब तक इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे कोतवाली थाना पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने 50 से अधिक सीसीटीवी  कैमरे का रिकॉर्ड को भी खंगाल रही है. जिला कलेक्टर अमित मेहता ने कहा कि घटनाक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. 

यह भी पढ़ें - 'हम उन्हें राजस्थान छुड़वाएंगे' पायलट-गहलोत पर भाजपा प्रभारी के बयान पर भड़के अभिमन्यु पूनिया