विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन के जरिए पहुंची हेरोइन की खेप, पैकेट पर लिखा था Pathaan

श्रीगंगानगर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि श्री करनपुर इलाके के गांव शेखसरपाल में यह ड्रोन बरामद हुआ है. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ड्रोन को अपने कब्जे में लिया.

Read Time: 4 min
Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन के जरिए पहुंची हेरोइन की खेप, पैकेट पर लिखा था Pathaan

Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर पड़ोसी देश पाकिस्तान के नापाक हरकतें एक बार फिर सामने आई है. पाकिस्तान की ओर अवैध और मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश आए दिन होते रहती है. वहीं, रविवार रात को भी राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तान की नापाक हरकत की घटनाएं सामने आई है. पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन भेजा गया. इस ड्रोन के साथ हेरोइन की खेप भी भारतीय सीमा में भेजा गया. बरामद हिरोइन की पैकेट पर लिखा था Pathaan. वहीं, दूसरी ओर सूरतगढ़ में भी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा गुब्बारा मिला है. अब इस घटना के बाद जिला पुलिस समेत बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है मामले की जांच भी कर रही है.

श्रीगंगानगर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि श्री करनपुर इलाके के गांव शेखसरपाल में यह ड्रोन बरामद हुआ है. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ड्रोन को अपने कब्जे में लिया. उन्होंने बताया कि इस ड्रोन के साथ तीन पैकेट बरामद हुए. जिनमें करीब 2.6 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है.

हेरोइन के पैकेट पर लिखा है Pathaan

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन के साथ बरामद किए गए हेरोइन के तीन पैकेट में से एक पैकेट पर अंग्रेजी में पठान लिखा हुआ है. बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक अब बरामद किए गए ड्रोन को जांच के लिए भेजा जाएगा. इसके साथ-साथ पहले पकड़े गए तस्करों से पूछताछ भी की जाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

इलाके में की गई नाकाबंदी

भारतीय सीमा में दो ड्रोन पकड़े जाने की घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस द्वारा इलाके में नाकाबंदी की गई है. एसपी विकास शर्मा ने बताया कि हर आने जाने वाले वाहन के कहता से जांच की जा रही है. इसके साथ-साथ इलाके में संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है. आपको बता दें कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा ड्रोन भेजने के बाद हेरोइन की खेप लेने के लिए भारतीय तस्कर पहुंचते हैं. ऐसे में इलाके में संदिग्ध व्यक्तियों के मूवमेंट का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः Silver Jubilee of Kargil Day: तारपुरा हवाई पट्टी पर पहुंचे सेना के 4 विमान, एयर शो में दिखाए हैरतअंगेज करतब

सूरतगढ़ में मिला पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा गुब्बारा

दूसरी ओर राजस्थान के सूरतगढ़ इलाके में भी पाकिस्तानी हरकतों की घटना सामने आई है. यहां जिले में नागलिया ढेहर में एक किसान के खेत में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा गुब्बारा मिला है. किसान ने जब इस गुब्बारे को देखा तो इसकी सूचना फौरन पुलिस को दी. जिसके बाद स्थानीय पुलिस और सीआईडी के अधिकारी मौके पर पहुंच कर गुब्बारे को अपने कब्जे में लिया. जिस पर सफेद और हरे रंग के गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स लिखा हुआ है और इस गुब्बारे की आकृति जहाज जैसी है.

यह भी पढ़ेंः रणथंभौर पार्क में पैंथर के हमले से हुई बाघिन T-63 की मौत, पोस्टमार्टम के बाद किया गया दाह संस्कार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close