Rajasthan News: हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा आत्महत्या मामले की होगी CBI जांच, पुलिस मुख्यालय से गृह विभाग पहुंची चिट्ठी 

भजनलाल सरकार ने हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा की कथित आत्महत्या की जांच सीबीआई को सौंपने का एलान किया है. बैरवा की मौत के बाद उनके परिजन धरने दे कर सीबीआई की जांच की मांग कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Head Constable Babulal Bairwa Suicide Case: राजस्थान पुलिस के हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा की कथित आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है. इसके लिए राजस्थान पुलिस मुख्यालय से एक अनुशंसा पत्र गृह विभाग को भेजा गया है. अब गृह विभाग मंगलवार को CBI अनुशंसा पत्र भेजेगा. जिसके बाद पांच दिन से चल रहे धरने की मंगलवार को समाप्ति हो सकती है.

गौरतलब है कि हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा ने पिछले दिनों पुलिस चौकी में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था. हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा ने सुसाइड नोट लिखा था. सुसाइड नोट में तीन पुलिस अधिकारियों सहित एक अन्य के खिलाफ करवाई का जिक्र किया था, जिसको लेकर परिजन की मांग है कि उन सभी पर कार्रवाई की जाए.

साथ ही परिवार को एक करोड़ रुपए और संविदा पर नौकरी दी जाए. कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल भाजपा पर हमला बोल रहे हैं. 

22 अगस्त को कर लिया था सुसाइड 

भांकरोटा थाने के हेड कांस्टेबल बाबूलाल ने गुरुवार (22 अगस्त) को सुसाइड कर लिया था. बाबूलाल ने मुकंदरपुरा रोड पुलिस चौकी में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड किया. हेड कांस्टेबल का सुसाइड नोट मिला था, जिसमें बाबूलाल ने पुलिस के तीन अधिकारियों के साथ-साथ एक यूट्यूबर पत्रकार पर संगीन आरोप लगाए हैं. 

Advertisement

सुसाइड नोट में पत्रकार और पुलिस अफसरों का नाम 

हेड कॉन्स्टेबल के पास से मिले सुसाइड नोट में 3 FIR का जिक्र है. इसमें 3 पुलिस अधिकारी और एक पत्रकार का नाम लिखा है. हेड कॉन्स्टेबल ने सुसाइड नोट के 6 पेज में एडिशनल डीसीपी वेस्ट हेड क्वार्टर जगदीश व्यास, एसीपी अनिल शर्मा, एसआई आशुतोष और यूट्यूबर कमल देगड़ा का नाम लिखा है. कांस्टेबल ने अपनी मौत का जिम्मेदार इन लोगों को बताया है. साथ ही मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें - बांसवाड़ा में अच्छी बारिश के बाद खुले 2 बांधों के सभी गेट, पानी आवक तेज