Rajasthan News: बीकानेर में देर रात बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से दो लोगों की हुई मौत

मृतक पटरियों के पास बैठ कर शराब पी रहे थे, वह समय श्रीगंगानगर-कोच्चीवली ट्रेन के आने का था. लोग इन्हें बार-बार चेताते भी रहे. लेकिन दोनों ने कोई ध्यान नहीं दिया और ट्रेन इनके ऊपर से गुज़र गई. ये हादसा इतना भयानक था कि दोनों के शव टुकड़ों में बंट गए और बड़ा ही लोमहर्षक दृश्य पैदा हो गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bikaner News: बीकानेर में कल देर रात ट्रेन की चपेट में आ जाने से दो लोगों की मौत हो गई. दोनों शख़्स ट्रेन की पटरियों के पास बैठ कर शराब पी रहे थे तभी ट्रेन आ गई और नशे में होने के कारण दोनों वहाँ से उठ नहीं पाए और चपेट में आ गए. दोनों को वहीं मौत हो गई. हालाँकि इन्हें शराब पीते देख वहां मौजूद लोगों ने पटरियों के पास बैठने से मना भी किया और ट्रेन को आते देख कर लोगों ने चिल्ला कर आगाह किया. लेकिन शराब के नशे में होने की वजह से दोनों ने ही ध्यान नहीं दिया और अपनी जान से हाथ धो बैठे.

हादसे से फैली इलाके में सनसनी 

दोनों मृतकों में से एक कि शिनाख़्त उसी समय हो गई और वह शख़्स बिल्लू मेघवाल के नाम से जाना जाता था, जिसका असली नाम विमल था. ये शख़्स बीकानेर से बाहर कहीं का रहने वाला था और यहाँ रानीसर बास में रहने वाले अपने भाई के यहाँ आया हुआ था. हादसे को देखते ही आसपास रहने वाले लोगों में सनसनी फैल गई और घटना स्थल के पास भीड़ लग गई. 

Advertisement

तितर-बितर हो गए शव 

जिस वक्त दोनों लोग पटरियों के पास बैठ कर शराब पी रहे थे, वह समय श्रीगंगानगर-कोच्चीवली ट्रेन के आने का था. लोग इन्हें बार-बार चेताते भी रहे. लेकिन दोनों ने कोई ध्यान नहीं दिया और ट्रेन इनके ऊपर से गुज़र गई. ये हादसा इतना भयानक था कि दोनों के शव टुकड़ों में बंट गए और बड़ा ही लोमहर्षक दृश्य पैदा हो गया. हादसा होते ही ट्रेन के पायलट ने ट्रेन को रोका और अधिकारियों को सूचना दी.

Advertisement

शवों को मोर्चरी में रखवाया 

सूचना मिलते ही रेल अधिकारी और पुलिस की टीम वहाँ पहुँची और शवों के टुकड़ों को इकट्ठा किया. इसी दौरान सूचना मिलते ही ख़िदमतगार ख़ादिम सोसायटी और असहाय सेवा संस्थान के कार्यकर्ता दोनों संस्थाओं के कार्यकर्ता मुहम्मद जुनैद ख़ान और उनके साथी हाजी ज़ाकिर, हाजी नसीम, शुएब, ताहिर हुसैन, राजकुमार खड़गावत, मुहम्मद सत्तार और मुहम्मद अकरम हमेशा की तरह एम्बुलेन्स लेकर हाज़िर हो गए और दोनों शवों के टुकड़ों को जमा कर उनका मेडिकल मुआयना करवा कर उन्हें पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

Advertisement

यह भी पढ़ें - बारिश में तरबतर सचिन पायलट का वीडियो वायरल, राजीव गांधी के समाधि स्थल की कर रहे परिक्रमा