Rajasthan News: झालावाड़ में शहीद मुकुट बिहारी मीणा प्रतिमा को तोड़ा, नाराज लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन 

गौरतलब है कि शहीद पैराट्रूपर कमांडो मुकुट बिहारी मीणा झालावाड़ के लड़ानिया गांव के रहने वाले थे. जिनकी एक प्रतिमा झालावाड़ शहर के खानपुर रोड पर बनी हुई है. जबकि एक प्रतिमा अकलेरा कस्बे के मुकुट बिहारी मीणा चौराहे पर स्थापित की गई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jhalawar News: झालावाड़ के अकलेरा में  शहीद मुकुट बिहारी मीणा की प्रतिमा अज्ञात बदमाशों ने क्षतिग्रस्त कर दी. प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने के बाद कस्बे में रोष व्याप्त है, जानकारी के मुताबिक झालावाड़ जिले के अकलेरा कस्बे में चौराहे पर लगी शहीद मुकुट बिहारी मीणा की प्रतिमा की बंदूक समेत कुछ अन्य चीजों को अज्ञात बदमाशों ने तोड़ दिया. सुबह जब लोगों ने देखा तो मौके पर भीड़ इकट्टी हो गई और लोग विरोध व्यक्त करने लगे. लोगों की मांग है की प्रतिमा तोड़ने वाले लोगों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करें.

एक दिन पहले ही प्रतिमा पर चढ़ाये थे फूल 

गौरतलब है कि शहीद पैराट्रूपर कमांडो मुकुट बिहारी मीणा झालावाड़ के लड़ानिया गांव के रहने वाले थे. जिनकी एक प्रतिमा झालावाड़ शहर के खानपुर रोड पर बनी हुई है. जबकि एक प्रतिमा अकलेरा कस्बे के मुकुट बिहारी मीणा चौराहे पर स्थापित की गई थी. जहां अज्ञात बदमाशों ने तोड़फोड़ की है. घटना से एक दिन पहले यानी की स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान शाहिद की वीरांगना का सम्मान भी जिला प्रशासन द्वारा किया गया था.

आतंकियों से मुठभेड़ में हुए थे शहीद

6 साल पहले श्रीनगर के कुपवाड़ा के जंगलों में छिपे आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की ओर से शुरू किए गए सर्च ऑपरेशन में आतंकियों से मुठभेड़ में खानपुर क्षेत्र के लडानिया गांव के आर्मी कमांडो मुकुट बिहारी मीना को शहीद हो गए थे. शहीद का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव लडानिया में किया गया था जहां अब शहीद स्मारक है.

यह भी पढ़ें - 30 मिनट तक पैंथर से लड़ता रहा किसान, हुआ गंभीर घायल; ग्रामीणों ने लाठी-पत्थरों से पैंथर को मार डाला

Advertisement