Rajasthan: 'ऑपरेशन नंदी प्रहार' से डीग में गो तस्करों में मची खलबली, पुलिस ने 8 किमी तक पीछा कर पकड़ा

Rajasthan News:डीग जिले में गौ तस्करों और क्यूआरटी पुलिस टीम के बीच बीते सोमवार को हुई मुठभेड़ में सभी को गिरफ्तार कर लिया गया. इनकी पहचान हरियाण के रहने वालों के रूप में हुई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

Deeg News: राजस्थान में भरतपुर संभाग के डीग जिले में देर रात गौ तस्करों और क्यूआरटी पुलिस टीम के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है. इस मुठभेड़ में तस्करों ने पुलिस पर कई राउंड फायरिंग की. अपनी जान की परवाह किए बिना पुलिस ने तस्करों का करीब 8 किलोमीटर तक पीछा किया और चार गौ तस्करों को पकड़ लिया.

 स्विफ्ट गाड़ी में  कर रहे थे गो तस्करी

मामले को लेकर डीएसटी टीम इंचार्ज सुल्तान सिंह ने बताया कि ऑपरेशन नंदी प्रहार के तहत कार्रवाई करते हुए सोमवार की रात को गश्त करने के दौरान गो तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना देने वाले ने बताया कि कुछ गौ तस्कर एक स्विफ्ट गाड़ी में गायों को तस्करी कर उन्हें हरियाण ले जा रहे हैं. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने सेत गांव के पास नाकाबंदी करते हुए संदिग्ध गाड़ी को रोकने का प्रयास किया. जिसे भांपते हुए गो तस्कर ने फुल स्पीड में गाड़ी भगाकर भागने की कोशिश करने लगे.जब वे भाग रहे थे तो डीएसटी टीम ने भी गौ तस्करों का पीछा किया.

Advertisement

पुलिस ने 8 किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ा

अपनी जान बचाने के लिए तस्करों ने पुलिस पर कई राउंड फायरिंग की. इसकी परवाह किए बिना पुलिस ने उनका 8 किलोमीटर तक पीछा किया. पकड़े जाने के डर और गायों की मौजूदगी के कारण काफी मुश्किल हो रही थी. इसलिए तस्करों ने वाहन की डिक्की खोली और उसमें ठूंस-ठूंस कर भरी गायों को बीच सड़क पर फेंक दिया. इससे वाहन की गति बढ़ गई. और वह पूरी गति से भागने लगे.लेकिन पुलिस ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया था. फिर भी भागने की कोशिश में तस्करों का वाहन कुम्हेर कस्बे के सरकारी अस्पताल के सामने एक दुकान के सामने लगे फेरो कवर और लोहे के एंगल से टकरा गया.जिससे चारों तस्कर घायल हो गए. 

Advertisement

 हरियाणा के बताए जा रहे हैं तस्कर

इससे सभी तस्कर पुलिस की गिरफ्त में आ गए साथ ही पुलिस ने सड़क हादसे में घायल हुए सभी गो तस्करो को कुम्हेर के अस्पताल पहुंचाया, जहां से सभी को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया है. फिलहाल सभी का जेल वार्ड में इलाज चल रहा है. चारों तस्करों की पहचान हरियाणा के बताए जा रहे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: भारी बारिश के बाद दक्षिण राजस्थान के 10 बांध हुए ओवरफ्लो, छलकने को तैयार डूंगरपुर का सोमकमला डैम

Topics mentioned in this article