Rajasthan Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में जोधपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 50 हजार का इनामी पुलिस कांस्टेबल शैताना राम गिरफ्तार

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान पेपर लीक मामले में बुधवार को जोधपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली. जोधपुर पुलिस रेंज की साइक्लोन टीम ने 50 हजार के इनामी पुलिस कांस्टेबल शैताना राम को गिरफ्तार किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान के बहुचर्चित पेपर लीक मामले में लंबे समय से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी आरोपी पुलिस कांस्टेबल शैताना राम बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया गया है. बुधवार को जोधपुर रेंज आईजी कार्यालय की स्पेशल टीम ने गंगानगर से शैताना राम को गिरफ्तार किया. आरोपी जोधपुर पुलिस का कांस्टेबल था. पेपर लीक मामले में नाम आने के बाद से वह फरार हो गया, शैताना राम पर SOG ने ₹50000 का इनाम भी घोषित कर रखा था. 

डेढ़ महीने से शैताना के पीछे लगी थी टीम

रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि शैताना राम को गिरफ्तार करने के लिए साइक्लोन टीम पिछले डेढ़ महीने से लगी थी. इस दौरान टीम को जो भी इनपुट मिला, उसका पीछा करते हुए गंगानगर जिले से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि जोधपुर पुलिस की साइक्लोन टीम की पेपर लीक मामले में टीम की यह पांचवीं गिरफ्तारी है.

4 मई को एसओजी ने 50 हजार का इनाम किया था घोषित

जोधपुर आईजी ने बताया कि आरोपी शैताना राम जोधपुर पुलिस में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त था. इस वर्ष अप्रैल में उसका नाम पेपर लीक मामले में आया इसके बाद वह फरार हो गया था. 4 मई को एसओजी ने उसे पर 50 हजार का इनाम घोषित किया. जिसके बाद पूरे राजस्थान की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. 

कई दिनों तक हैदराबाद में रुकी रही टीम

आईजी ने आगे बताया कि इस कड़ी में हमारी टीम ने भी इसकी पड़ताल की. इसके लिए कई दिनों तक टीम के सदस्य हैदराबाद में भी डेरा डालकर रुके रहे. इसके बाद आरोपी को वहां से भागना पड़ा. आरोपी खुद पुलिस में सेवाएं दे चुका है. ऐसे में उसे उन सभी बातों का पता है जिससे पुलिस आरोपी तक पहुंचती है. जिसको लेकर वह खुद सजग रहता था. 

Advertisement

जोधपुर पुलिस की गिरफ्त में 50 हजार का इनामी शैताना राम.

मोबाइल का उपयोग उसने बंद कर दिया. सिग्नल एप के मार्फत वह लोगों से संपर्क करता था. टीम को उसके गंगानगर में होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद बुधवार को उसके ठिकाने पर जाकर उसे पकड़ लिया. उसे एसओजी को सुपुर्द भी कर दिया है.

लेने-देन की मिलेगी अहम जानकारियां

प्रारंभिक पूछताछ में शैताना राम ने बताया है कि वह रीट और सब इंस्पेक्टर पेपर लीक मामले से जुड़े लोगों के लिए लेनदेन का प्रबंध करता था. SOG को इसके पकड़े जाने से अब तक की कार्रवाई में पकड़े गए लोगों के लेनदेन का सही विवरण मिलेगा. इसके अलावा एक अहम कड़ी पकड़ में आने से न्यायालय में भी मामला मजबूत होगा.

Advertisement

मोबाइल बंद, एप से करता था कॉलिंग

आरोपी कांस्टेबल ने फरार होने के बाद अपना फोन बंद कर दिया. उसे पता था कि अगर मोबाइल चालू रहा तो पुलिस उसे तक पहुंच जाएगी. ऐसे में सिग्नल ऐप से कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों से संपर्क करता था. जिसके चलते पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि बुधवार को पुलिस ने उसे पकड़ ही लिया.

यह भी पढ़े ं- SI Paper Leak Case में SOG को मिले अहम इनपुट, रडार पर करीब आधा दर्जन ट्रेनी SI, जल्द होगी गिरफ्तारी!