Rajasthan Paper Leak Case: SOG ने 47 आरोपियों के खिलाफ पेश किया चार्जशीट, सुरेश ढाका की तलाश में पुलिस

एसओजी ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पेपर लीक मामले में  47 और आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है. ईडी मामलों की विशेष अदालत में यह चार्जशीट उदयपुर के बेकरिया थाने में वर्ष 2022 में दर्ज मामले में पेश की गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान में पेपर लीक केस में SOG ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अब 47 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है. वैसे तो राजस्थान में कई सरकारी नौकरी के परीक्षाओं में पेपर लीक का मामला आया है. राजस्थान में एसआई पेपर लीक मामला है जिस पर SOG पहले से ही कार्रवाई कर रही है. लेकिन अब जो SOG ने चार्जशीट दायर किया है वह वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पेपर लीक मामले से जुड़ा है. इससे पहले भी 18 आरोपियों के खिलाफ इसी मामले में चार्जशीट दायर किया जा चुका है.

अब एसओजी ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पेपर लीक मामले में  47 और आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की है. ईडी मामलों की विशेष अदालत में यह चार्जशीट उदयपुर के बेकरिया थाने में वर्ष 2022 में दर्ज मामले में पेश की गई है. इस मामले में एसओजी 18 आरोपियों के खिलाफ पूर्व में चार्जशीट पेश कर चुकी है.

पकड़ी गई थी अभ्यर्थियों से भरी बस

एसओजी एडीजी वीके सिंह ने बताया कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पेपर लीक मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई थी. एक सुखेर थाने में तथा दूसरी बेकरिया थाने में दर्ज की गई थी. सुखेर क्षेत्र में पुलिस ने लीक पेपर के साथ अभ्यर्थियों से भरी बस पकड़ी थी. सुखेर थाने में दर्ज मामले में गिरफ्तारी के बाद इन अभ्यर्थियों को कोर्ट ने जमानत दे दी थी. अब इनके खिलाफ जांच अधिकारी प्रकाशचंन्द्र शर्मा ने आरोप पत्र पेश किया गया है.

सुरेश ढाका सहित अन्य आरोपी भगौड़ा घोषित 

वहीं इसी मामले में पुलिस सुरेश ढाका को तलाश रही है. पेपर लीक के इस मामले में कुख्यात सुरेश ढाका सहित कई आरोपियों को तलाश जारी है. उन्हें अदालत ने भगौड़ा घोषित किया है, जिनके अब इश्तहार भी जारी होंगे.

Advertisement

मामले में विशेष लोक अभियोजक भंवर सिंह चौहान ने बताया कि पेपर लीक के इस मामले में ईडी ने भी मनी लॉन्डि्रंग को लेकर कार्रवाई की है. ऐसे में उदयपुर की कोर्ट से दोनों मामले यहां ईडी कोर्ट में स्थानांतरित किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः सांसद राजकुमार रोत और मन्नालाल रावत को मिला लीगल नोटिस, राणा पूंजा की जाति पर राजस्थान में बढ़ी सियासत

Advertisement