राजस्थान पुलिस की सतर्कता से टली बड़ी गैंगवार, राणा बाबा समेत दूसरे गैंग के 9 बदमाश हथियार के साथ गिरफ्तार

पुलिस की सतर्कता के चलते आज दो गुटों में बड़ी गैंगवार होने से बच गयी. दोनों गुटों के नौ बदमाश पकडे गए हैं. बदमाशों के पास भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पुलिस की सतर्कता से टली बड़ी वारदात

राजस्थान के श्रीगंगानगर में पुलिस की सतर्कता के चलते आज दो गुटों में बड़ी गैंगवार होने से बच गयी. दोनों गुटों के नौ बदमाश पकडे गए हैं. इनके पास से पिस्तौल, कारतूस, तलवारे, लाठियां और सरिये बरामद किए गए हैं. ये बदमाश आज कुलजीत राणा की हत्या की योजना से आये थे. पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. आग की जांच में पुलिस जुटी हुई है.  

बड़ी वारदात के फिराक में थे बदमाश

एसपी गौरव यादव ने बताया कि अवैध हथियारों की तस्करी व खरीद फरोख्त करने वालों व गैंगस्टरों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है. पुलिस को सूचना मिली थी कि सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को डरा धमकाकर बदमाशी करने वाली गैंग राणा बाबा ग्रुप का मुख्य संरगना कुलजीत सिंह उर्फ राणा बाबा अपने साथियों के साथ श्रीगंगानगर मे कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है. जिस पर इस गैंग की गतिविधियों पर निगरानी रखनी शुरू की गई. 

Advertisement

शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश गांव ठाकरावाली के आस-पास हथियारों सहित घूम रहे हैं, जो कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. इस पर जिला विशेष टीम के प्रभारी रामविलास विश्नोई गाँव ठाकरावाली से हिरणावाली रोड पर पहुंचे तो दो गाड़ियों में 10-15 बदमाश हाथों में हथियार लिए नजर आए, लेकिन पुलिस को देखकर एक गाड़ी के बदमाश हाथों में हथियार लहराते हुए गाड़ी लेकर भाग गए जो लाधूवाला गांव के बैंक मे डकैती डालने की योजना बना रहे थे. पुलिस ने दूसरी गाड़ी का पीछा किया और उसमे सवार पांच बदमाशों को काबू कर लिया. 

Advertisement

कार समेत लोडेड पिस्तौल बरामद

इन बदमाशों के पास से एक कार, एक लोडेड पिस्तौल व करीब एक दर्जन तलवार, सरीया व लाठियां बरामद की गई. इन बदमाशों ने बताया कि रीको में रेता यूनियन चलाने वाले गुरजीत सिंह की बाबा राणा गैंग के सरगना कुलजीत सिंह उर्फ राणा बाबा से बबलू भाट के साथ हुई मारपीट व पेशाब पिलाने की बात को लेकर आपसी रंजिश चल रही है. आज डकैती व बाबा राणा का मर्डर करने करने के लिए सभी बदमाश हथियार लेकर ईकट्ठा हुए थे. 

Advertisement

श्रीगंगानगर एसपी ने बताया कि राणा बाबा गैंग के मुख्य सरगना कुलजीत सिंह राणा उर्फ राणा को एक 32 बोर पिस्टल व 2 मैंगजीन बरामद कर गिरफतार किया. उससे पूछताछ के दौरान उसके अन्य साथियों गुरप्रीत सिंह उर्फ बिब्टू निवासी मटीलीराठान को 12 बोर देशी पिस्तौल, अमरवीर सिंह उर्फ अमर निवासी जगतेवाला को 12 बोर देसी पिस्तौल, संदीप कुमार पुत्र पोलाराम निवासी लाघूवाला को एक 12 बोर देशी पिस्तौल सहित बरामद कर गिरफ्तार किया गया. इन सभी बदमाशों को हथियार कुलजीत सिह उर्फ राणा बाबा के द्वारा उपलब्ध करवाये जाने की बात जांच में सामने आई है. राणा बाबा द्वारा और किन-किन लोगों को अपनी गैंग में शामिल कर हथियार उपलब्ध करवाये गए है, इस बारे में भी गहनता से जांच की जा रही है.

यह भी पढे़ं- कोरोना ने बेटे को छीना, डिप्रेशन में गई महिला ने दूसरे की बच्ची को किया अगवा; बच्ची 20 घंटे बाद बरामद