विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल के बाद अब इस मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर राजस्थान में सियासी बवाल, विपक्ष का सदन से वॉकआउट

Rajasthan News: राजस्थान के भजनलाल सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा देने की सार्वजनिक घोषणा कर दी. किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे की बात लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती के दिन से चल रही थी. किरोड़ी लाल के इस्तीफे के बाद अब प्रदेश के एक और मंत्री से इस्तीफे की मांग की जा रही है.

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल के बाद अब इस मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर राजस्थान में सियासी बवाल, विपक्ष का सदन से वॉकआउट
Rajasthan Budget Session: राजस्थान के बजट सत्र में विपक्ष के नेता टीकाराम जूली.

Rajasthan Budget Session: राजस्थान में इस समय बजट सत्र चल रहा है. गुरुवार को बजट सत्र (Rajasthan Assembly Session) के दूसरे दिन की चर्चा हंगामेदार रही. प्रदेश के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodoi Lal Meena) ने गुरुवार को अपने इस्तीफे की सार्वजनिक घोषणा की. अभी भजनलाल सरकार (Bhajan Lal Sharma) अपने एक मंत्री के इस्तीफे के झटके से उबर पाती उससे पहले विपक्ष ने सरकार में शामिल एक और मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदेश के सियासी पारा को गरम कर दिया. दरअसल आदिवासियों पर विवादित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस सहित विपक्ष के नेताओं ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) से इस्तीफे की मांग की. मदन दिलावर के इस्तीफे की मांग को लेकर सदन में गहमागहमी देखने को मिली. बाद में कांग्रेस के सदस्यों (COngress) ने सदन की शेष बची कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया. 

दिलावर के इस्तीफे की मांग पर सदन से बॉयकाट

गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar Controversy) के आदिवासी को लेकर दिए गए बयान पर माफ़ी मांगने और मंत्री पद इस्तीफा देने को लेकर विपक्ष ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया है. लंच ब्रेक के बाद दोपहर ढाई बजे जब सदन की कार्रवाई फिर से शुरू हुई तो विपक्ष ने एक बार फिर से मदन दिलावर से माफ़ी मंगवाने की माँग को लेकर हंगामा किया. इसके बाद आज की सदन की कार्रवाई का बॉयकाट करते हुए विपक्ष ने बहिर्गमन कर दिया.

शिक्षा मंत्री ने आदिवासियों का अपमान किया, इस्तीफा दें

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और PCC चीफ़ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने आदिवासी समाज के लिए अपमानजनक टिप्पणी की है, हम उनकी निंदा करते हैं. शिक्षा मंत्री को माफ़ी माँगनी चाहिए. मुख्यमंत्री को शिक्षा मंत्री का इस्तीफ़ा लेना चाहिए. मदन दिलावर के इस्तीफे की मांग पर सदन में विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी भी की. जिसके कुछ देर बाद विपक्षी सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. 


विपक्ष के हंगामे पर राज्यवर्धन बोले- आदिवास सदैव हिंदू

विधानसभा में आदिवासी डीएनए के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के खिलाफ विपक्ष के हंगामे पर खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जवाब दिया है. राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि आदिवासी समाज सदैव हिंदू था. महाराणा प्रताप के साथ रह कर मुसलमान आक्रान्ताओं के ख़िलाफ़ इसी समाज ने लड़ाई लड़ी थी. यही बात मदन दिलावर ने कही थी. 

राहुल गांधी हिंदुओं को बता रहे अहिंसकः राठौड़

राठौड़ ने आगे कहा कि सदन में मदन दिलावर से इस्तीफ़े की माँग करने वाली कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी लोक सभा में हिंदुओं को अहिंसक बताते हैं. इस पार्टी की सोच हिंदुओं के ख़िलाफ़ हमेशा से रही है. एक हज़ार साल तक इस देश पर बाहरी शासकों ने हिन्दू समाज को दबाने की कोशिश की लेकिन हिंदू समाज एकजुट रहा है आज भी देश चारों तरफ़ अलग अलग देशों में मुस्लिम शासकों से घिरा हुआ है. ऐसे समय में देश के हिंदुओं को एकजुट और सतर्क रहने की आवश्यकता है.

जूली बोले- सदन में मंत्री सवालों का जवाब नहीं दे रहे

मदन दिलावर के इस्तीफे की मांग के साथ-साथ विपक्ष के नेताओं ने कहा सरकार के पास कांग्रेस के नेताओं पर मुक़दमे करने का समय है लेकिन खनन माफ़िया के ख़िलाफ़ कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा.  BJP के विधायक ने बजरी माफ़ियाओं को लेकर सदन में सवाल उठाया है सभी विधायकों ने खनन माफ़ियाओं को लेकर सदन में विशेष चर्चा की माँग की है. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा सदन के भीतर मंत्री सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - विधानसभा में कांग्रेस के खिलाफ विपक्ष का हंगामा, BJP बोली- 'जूली को अपना नेता नहीं मान...' 

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के खिलाफ विपक्ष का हंगामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan Somwar 2024: सावन में इस बार अद्भुत संयोग, इस मंत्र के जाप दूर होंगे सारे दुख
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल के बाद अब इस मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर राजस्थान में सियासी बवाल, विपक्ष का सदन से वॉकआउट
Bhilwara: Businessman kidnapped and ransom demanded of Rs 45 lakh, police rescued him after 8 hours
Next Article
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
Close
;