Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्रियों के VIP कल्चर पर दिया बड़ा बयान, कहा- पुलिस एस्कॉर्ट...

Kirodi Lal Meena News: किरोड़ी लाल मीणा ने थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी से भी पूछा कि आप मुझे एस्कॉर्ट क्यों कर रहे हो. आपको किसने मेरे यहां आने की सूचना दी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) बीते कुछ महीनों से अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रह रहे हैं. मंगलवार को दौसा पहुंचे किरोड़ी लाल ने एक बार फिर से नया बयान देकर सबको चौंका दिया है. डॉ. मीणा ने एक और नया मोर्चा खोलते हुए अपनी ही सरकार पर वीआईपी कल्चर खत्म करने की मांग रख डाली है. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा सरकार के मंत्रियों के लिए एस्कॉर्ट जरूरी नहीं है. 

'क्यों एस्कॉर्ट कर रहे हो'

दरअसल, कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा दौसा के महुवा में भरतपुर रोड पर एक निजी प्रतिष्ठान के उद्घाटन समारोह मे अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मंत्रियों के वीआईपी कल्चर को खत्म करने का बयान देते हुए कहा कि मंत्रियों की एस्कॉर्ट व्यवस्था समाप्त होनी चाहिए. किरोड़ी ने वहां मौजूद थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी से भी पूछा कि आप मुझे एस्कॉर्ट क्यों कर रहे हो. आपको किसने मेरे यहां आने की सूचना दी.

'खत्म होनी चाहिए एस्कॉर्ट व्यवस्था'

इस पर महुवा थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने भी कहा कि यह हमारा सूचना तंत्र है. जिससे हमें आपके आने की सूचना मिल गई. आपको सुरक्षा प्रदान करना हमारा दायित्व फर्ज है. इस दौरान मंत्री किरोड़ी लाल ने कहा कि अगर किसी नेता को कहीं कोई धमकी मिलती है या वहां भय का वातावरण है तो सुरक्षा देना पुलिस को वाजिब है. अन्यथा किसी भी राजनेता को एस्कॉर्ट जैसी कोई व्यवस्था नहीं होनी चाहिए. 

'एस्कॉर्ट में पुलिस समय खराब करती'

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि पुलिस मंत्रियों की एस्कॉर्ट करके अपना कीमती समय खराब करती है. पुलिस का एस्कॉर्ट करने में जो समय खर्च होता है, उस समय को आमजन की सुरक्षा में काम लें और जनता की जनसुनवाई करें, जिससे जनता को राहत मिल सकेगी. उन्होंने कहा कि पूर्व में वसुंधरा राजे सरकार के दौरान भी यह निर्णय लिया गया था. जो शायद अभी भी बरकरार है. उन्होंने कहा कि इस तरह मंत्रियों को एस्कॉर्ट उपलब्ध कराने का शायद सर्कुलर भी नहीं है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 'दिसंबर से पहले कई मंत्रियों की बदलेगी पर्ची', डोटासरा बोले- भाजपा में आपस में बज रहे जूते