Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने क्यों दिया इस्तीफा? गोलमा देवी ने कर दिया खुलासा; बोलीं-बड़े पद की लालसा में...

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी और पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने कहा कि डॉ. मीणा जनता के साथ रहते हैं, पार्टी के साथ हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रहेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद राजस्थान की सियासत गर्म है. किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी और पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने NDTV से खास बातचीत में उनके इस्तीफे को लेकर विस्तार से और खुलकर बताया. गोलमा देवी ने कहा कि लोग अफवाहें फैला रहे हैं कि उनके पति ने बड़े पद की लालसा में ने इस्तीफा दिया है, लेकिन ऐसा नहीं है.    

"कन्हैयालाल मीणा के हारने की वजह से दिया इस्तीफा" 

गोलमा देवी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में दौसा सीट से कन्हैयालाल मीणा के चुनाव हारने पर मंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. कन्हैयालाल चुनाव हार गए, इसलिए किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया. दौसा लोकसभा सीट अनुसूचित जाति जनजाति के लिए आरक्षित थी. यहां से भाजपा ने कन्हैया लाल मीणा को प्रत्याशी बनाया था. कांग्रेस के प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा ने कन्हैया लाल मीणा को चुनाव हरा दिया था. 

"किरोड़ी लाल मीणा जनता के मुद्दे उठाते हैं" 

उन्होंने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा विपक्ष में थे तब भी जनता के मुद्दे उठाते थे. चाहे पेपर लीक का मामला रहा हो या किसी पीड़िता से रेप का मामला रहा हो. गोलमा देवी ने अन्य नेताओं पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि घर में माया कमाने वाले नेता हैं. किरोड़ी लाल मीणा सड़क पर धरना देते हैं और जनता के मुद्दा उठाते हैं. 

किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा देने का किया था ऐलान 

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाला मीणा ने कहा था कि अगर दौसा सीट भाजपा हार गई तो वो इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने बाद में कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौसा में रोड शो हुआ तो मंत्री डॉक्टर मीणा को प्रधानमंत्री मोदी ने 7 सीट जिताने का जिम्मा दिया था. डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने कहा था कि 25 सीटों में से कुछ सीटों पर मुकाबला कड़ा है. जैसे बाड़मेर और चूरू. पीएम मोदी दौसा आए उससे पहले पहले वह महुआ में दौसा लोकसभा सीट को नहीं जीतने इस्तीफा देने के लिए कहा था. 

Advertisement

किरोड़ीलाल मीणा को इन 7 सीटों की मिली थी जिम्मेदारी  

उन सात सीटों का खुलासा डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने आज तक नहीं किया था.  लेकिन,  आज दौसा में बता दिया कि वो 7 सीटें भरतपुर, धौलपुर करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, टोंक सवाई माधोपुर और झालावाड़ है. भाजपा इनमें से 4 सीट हार गई. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में आफत बना मॉनसून, मौसम विभाग ने इन 18 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट