विज्ञापन

Rajasthan weather: राजस्थान में आफत बना मॉनसून, मौसम विभाग ने इन 18 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार जयपुर, जयपुर शहर, अजमेर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, झालावाड़, कोटा, बारां जिलों में अगले तीन घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan weather: राजस्थान में आफत बना मॉनसून, मौसम विभाग ने इन 18 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan Rain: राजस्थान में लगातार मूसलाधार बारिश में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्सों में बरसात के कारण नदी नाले उफान पर है. स्थितियां काफी चिंताजनक बनी हुई है. पिछले 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान  में भारी वर्षा दर्ज की गई. इसके साथ ही  पश्चिमी राजस्थान में चुरू के तारानगर में सबसे ज्यादा वर्षा141.10 मि.मी दर्ज की गई. साथ ही बीते दिन के तापमान की बात करें तो राज्य में अधिकतम तापमान फालोदी में 40.8 डिग्री सेल्सियस रहा तो वही न्यून्तम तापमान जैसलमेर  में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया . इसी के साथ चुरू, हनुमानगढ़, दौसा , करौली, जयपुर सहित डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई.  पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश करौली के सिरोत में 137 मी मी दर्ज की गई.  

18 जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट 

साथ ही मौसम केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार जयपुर, जयपुर शहर, अजमेर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, झालावाड़, कोटा, बारां जिलों में अगले तीन घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही बताया गया है कि इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज सतही हवा (20-30 KMPH)/गर्जन/बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

3 दिन के मौसम का ताजा अपडेट (3 Days Weather Forecast)

इसके साथ ही जयपुर मौसम केंद्र ने आगामी 3दिन के मौसम का ताजा अपडेट जारी किया है. इसके अनुसार 8 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है.  इसके साथ ही उत्तर-पूर्वी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं, 9-10 जुलाई से पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके अलावा आगामी 2-3 दिन तक पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में दोपहर बाद मेघगर्जन और तूफान के साथ बारिश की संभावना है. इसके साथ ही जोधपुर संभाग के पूर्वी और उत्तरी भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से भारी मध्यम बारिश की संभावना है.




Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उदयपुर में 'आदमखोर' पैंथर के बाद पाली में गधे ने मचाया आतंक, बच्ची-बुजुर्ग समेत 3 पर किया हमला
Rajasthan weather: राजस्थान में आफत बना मॉनसून, मौसम विभाग ने इन 18 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
Rajasthan dengue-malaria cases rising DLB Director Kumar Pal Gautam given instructions  health Department
Next Article
राजस्थान में मौसमी बीमारियों का बढ़ा खतरा, स्वायत्त शासन विभाग ने सभी निकायों को दिए सख्त निर्देश
Close