विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: न कांग्रेस से इस्तीफा, न भाजपा में हुए शामिल, महेंद्रजीत सिंह मालवीय के सियासी बवंडर पर अब सामने आई नई अपडेट

Mahendrajeet Singh Malviya: गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री और सीडब्लूसी सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय का शुक्रवार को भाजपा ज्वाईन करने की अटकलों पर पूरे दिन सस्पेंस बना रहा, लेकिन देर रात तक इसका पटाक्षेप नहीं हो सका. ऐसे में नई अटकलों ने जन्म ले लिया है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: न कांग्रेस से इस्तीफा, न भाजपा में हुए शामिल, महेंद्रजीत सिंह मालवीय के सियासी बवंडर पर अब सामने आई नई अपडेट
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और पीएम मोदी के साथ कांग्रेस नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय.

Rajasthan Politics: राजस्थान की राजनीति में बीते दो दिनों से सियासी भूचाल मचा है. वजह है कांग्रेस के कद्दावर नेता बागीदौरा विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय. कहा ये जा रहा है कि मालवीय कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाईन करने वाले हैं. पहले जानकारी आई कि मालवीय शुक्रवार 16 फरवरी को दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगे. मालवीय शुक्रवार को दिल्ली में ही थे. दिल्ली से ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला भी बोला. जिसके बाद उनके भाजपा में जाने की बात और पक्की लगने लगी. लेकिन मालवीय ने अभी तक न तो कांग्रेस को रिजाइन किया है और ना ही वो भाजपा में शामिल में हुए हैं. इधर उनके बागी तेवर देखते हुए कांग्रेस डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू कर चुकी है. शुक्रवार को ही बांसवाड़ा के तीन विधायकों ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की. लेकिन मालवीय के इस्तीफे पर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

इधर महेंद्रजीत सिंह मालवीय के भाजपा ज्वाइन करने के मामले में अब एक बड़ी अपडेट आई है. इस अपडेट की माने तो मालवीय 20 फरवरी को उदयपुर में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह की मौजूदगी में पाला बदलेंगे.  

20 फरवरी को उदयपुर में अमित शाह की बड़ी सभा

दरअसल गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री और सीडब्लूसी सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय का शुक्रवार को भाजपा ज्वाईन करने की अटकलों पर पूरे दिन सस्पेंस बना रहा, लेकिन देर रात तक इसका पटाक्षेप नहीं हो सका. ऐसे में नई अटकलों ने जन्म ले लिया है.

कहा जा रहा है कि मालवीय अब 20 फरवरी को उदयपुर में अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा को ज्वॉइन करेंगे. क्योंकि उदयपुर में 20 फरवरी को मेवाड़-वागड़ की तीन लोकसभा सीटों उदयपुर, बांसवाड़ा और चित्तौड़गढ़ की बैठक होगी. इसको लेकर 20 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उदयपुर आएंगे. जहां इन तीन लोकसभा सीटों को लेकर बैठक और संयुक्त कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

बड़ा संदेश देने की कवायद

बताया जा रहा है कि दिल्ली में महेंद्रजीत सिंह मालवीय के भाजपा ज्वॉइन करने का फैसला अंतिम समय में बदल गया और यह निर्णय लिया गया कि उदयपुर में आयोजित भाजपा की बड़ी बैठक में गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा को ज्वॉइन करेंगे. इससे एक बड़ा सियासी संदेश देने की कवायद से देखा जा रहा है. मालवीय को वागड़ और मेवाड़ के बड़े आदिवासी नेताओं में गिना जाता है और उदयपुर में जहां तीनों जिलों के बड़े पदाधिकारी मौजूद होंगे इस बैठक में शामिल किया जाएगा.

लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी होगा

इस कार्यक्रम से मेवाड़-वागड़ क्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. इस बार बीजेपी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें हासिल का हैं. इसको लेकर बीजेपी लगातार अपनी रणनीति के तहत काम करने में जुटी हुई है. इस मिशन को ध्यान में रखते हुए भाजपा मेवाड़ और वागड़ से लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू करने जा रही है.

अभी तक नहीं दिया है कांग्रेस से इस्तीफा 

बताते चले कि महेंद्रजीत मालवीय ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना तो साधा है लेकिन उन्होंने अभी तक कांग्रेस पार्टी से न तो इस्तीफा दिया है और न ही उन्होंने भाजपा ज्वॉइन करने की कोई बात कही है. भाजपा ज्वॉइन करने से पहले उनको विधायक पद से भी इस्तीफा देना पड़ेगा इसके बाद ही वह भाजपा को ज्वॉइन करेंगे.

यह भी पढ़ें - महेन्द्रजीत मालवीय के भाजपा में जाने की अटकलों पर जूली का तंज, बोले- एक बार बताया तो होता...
महेंद्रजीत सिंह मालवीय के बगावत के बाद शुरू हुआ कांग्रेस में डैमेज कंट्रोल, गहलोत से मिले तीन विधायक
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close